Gujarat Assembly Election 2022: न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या ने गुजरात के लोगों से किया सवाल, क्या आप राज्य सरकार में बदलाव चाहते हैं, जानें जवाब

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनती दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल में गुजरात में फिर कमल खिलता हुआ दिख रहा है। एग्जिट पोल के दौरान न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या ने लोगों से कई सवाल किए मसलन उन्होंने किस मुद्दे पर अपना वोट डाला? क्या वह राज्य सरकार में बदलाव चाहते हैं ? न्यूज़ 24-टुडेज चाणक्या के सवालों पर बड़े चौकान्ने वाले जवाब मिलें।

सवाल: किस मुद्दे पर मतदाताओं ने की वोटिंग?

इस सवाल पर करीब 47 प्रतिशत मतदाताओं ने पार्टी और उम्मीदवार को देखकर वोटिंग करने की बात कही। वहीं, 31 प्रतिशत मतदाताओं ने विकास को प्राथमिकता दी। 9 प्रतिशत लोगों ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वोटिंग की। 7 प्रतिशत लोगों ने स्थानीय मुद्दे जबकि 4 प्रतिशत लोगों से कुछ अन्य मुद्दों पर वोटिंग करने का जवाब मिला।

सवाल: क्या आप राज्य में बदलाव चाहते हैं?

इस सवाल के जवाब में 38 प्रतिशत लोगों ने इस सवाल का जवाब हां में दिया जबकि 59 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे वर्तमान सरकार के कामकाज से बिलकुल खुश हैं। वे सरकार में किसी तरह का बदलाव नहीं चाहते हैं।

 

सवाल: चुनाव में जातियां किस तरफ गईं?

इस सवाल के जवाब में पता चला है कि गुजरात चुनाव में 61 प्रतिशत राजपूत वोट भाजपा को वोट किया। अन्य जातियों में पटेल 59 प्रतिशत, एसटी 41 प्रतिशत, मुस्लिम 13 प्रतिशत, एससी 47 प्रतिशत और ओबीसी के 55 प्रतिशत लोगों ने भाजपा को वोट दिया। 25 प्रतिशत राजपूत, 19 प्रतिशत पटेल, 21 प्रतिशत एसटी, 44 प्रतिशत मुस्लिम, 28 प्रतिशत एससी और 26 प्रतिशत ओबीसी वोटर्स ने कांग्रेस को वोट किया। आम आदमी पार्टी को 7 प्रतिशत राजपूतों ने वोट किया। अन्य जातियों में 16 प्रतिशत पटेल, 34 प्रतिशत एसटी, 39 प्रतिशत मुस्लिम, 20 प्रतिशत एससी और 14 प्रतिशत ओबीसी वोटर्स ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया।

भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक

बता दें इस साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान भी न्यूज़ 24 और टुडेज़ चाणक्या की भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई थी। इस बार के सर्वे में लोगों के जवाब से पता चला
गुजरात चुनाव में 50 प्रतिशत वोट भाजपा को, 26 फीसदी कांग्रेस, 20 प्रतिशत आप और अन्य को 04 फीसदी वोट मिले हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *