Good News: तैयारी करने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी, यहां मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा की स्कॉलरशिप

रांची. डॉक्टर बनने का सपना न जाने कितने बच्चों की आंखों में होता है. लेकिन यह सपना कुछ ही बच्चों का पूरा हो पाता है. ज्यादातर छात्रों के परिवार की कमजोर आर्थिक स्थित उनके करियर में बाधा बनती है. कई बच्चे तो कोचिंग तक नहीं ले पाते हैं. लेकिन मेडिकल नीट की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए बायोम इंस्टीट्यूट बेहतरीन अवसर लेकर आया है. इंस्टिट्यूट ने बच्चों को 1.25 करोड़ की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है. इसके लिए उन्हें इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च एग्जाम में बैठना होगा. यह परीक्षा 11 दिसंबर को रांची में आयोजित की जाएगी.

हर बच्चे को निश्चित स्कॉलरशिप

इंस्टिट्यूट के मेंबर स्नेहिल कुमार ने न्यूज18 लोकल को बताया कि परीक्षा की खास बात यह होगी कि इसमें बैठने वाले हर छात्रों को निश्चित रूप से स्कॉलरशिप मिलेगी. अगर कोई 10% मार्क्स लाता है तो 5% फीस माफ की जाएगी. 20% मार्क्स लाने वाले को फीस में 10% की छूट होगी. इसी तरह परीक्षा में 100% मार्क्स लाने वाले की पूरी फीस माफ होगी और 30,000 रुपये भी दिए जाएंगे. वहीं, फाउंडेशन कोर्स में एडमिशन लेने वाले पहले 60 बच्चों को भी शत प्रतिशत स्कॉलरशिप के साथ 30,000 रुपये अलग से दिए जाएंगे.

आइये जानते हैं स्कॉलरशिप से जुड़ी जरूरी बातेंः

-बायोम इंस्टीट्यूट के रांची के नागरा टोली व हीनू वाले ब्रांच पर ऑफलाइन परीक्षा होगी.
-यह परीक्षा 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन चालू है. जोकि 10 दिसंबर तक जारी रहेगा. इसकी फीस 200 रुपए हैं.
-रजिस्ट्रेशन के लिए बच्चों को दो पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड की छाया प्रति लाना अनिवार्य है.
-वेबसाइट www.biome.institute.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं.
-परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलेगी. हॉल में 1:30 बजे तक प्रवेश करना होगा.
-इस परीक्षा में आठवीं से लेकर 12वीं क्लास के बच्चे भाग ले सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 28, 2022, 14:14 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *