Gas Cylinder Price: बड़ा झटका! गैस की कीमतों को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला, करोड़ों ग्राहकों पर होगा असर

LPG Gas Price Update: देशभर में बढ़ती गैस सिलेंडर की कीमतों (Gas Cylinder Price) को लेकर सरकारी तेल कंपनियों ने बड़ा फैसला लिया है. गैस सिलेंडर खरीदने के लिए अब आपको और भी ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. बता दें एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली छूट को अब खत्म कर दिया है. यानी अब से आपको एलपीजी की बुकिंग के लिए और भी ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे.

खत्म हुई छूट
आपको बता दें सरकारी तेल कंपनियों के द्वारा कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 200 से 300 रुपये तक की छूट दी जाती थी, जिसको अब खत्म कर दिया गया है. डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा कमर्शियल सिलेंडर पर ज्यादा डिस्काउंट दिए जाने की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

सरकारी तेल कंपनियों ने दिए आदेश
देश की तीनों सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) और एचपीसीएल (HPCL) व बीपीसीएल (BPCL) ने जानकारी देते हुए डिस्ट्रीब्यूटर्स से कहा है कि अब से किसी भी कमर्शियल गैस सिलेंडर वाले ग्राहकों को छूट की सुविधा नहीं मिलेगी. यह फैसला 8 नवंबर से लागू हो चुका है. 

किन-किन सिलेंडरों पर से खत्म हुई छूट
इंडियन ऑयल से मिली जानकारी के मुताबिक, 19 किलोग्रम और 47.5 किलोग्राम के सिलेंडर बिना डिस्काउंट के बेचे जाएंगे. साथ ही HPCL ने कहा है कि 19 किलोग्राम, 35 किलोग्राम, 47.5 किलोग्राम और 425 किलोग्राम वाले सिलेंडरों पर मिलने वाले सभी छूट को खत्म किया जा रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.