Forest Guard Exam 2022: रामगढ़ में दिखा एग्जाम सेंटर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रूल्स तोड़ने वालों को नहीं दिया प्रवेश

Foreest Guard Exam 2022:  अलवर जिले के रामगढ  में  रविवार के दिन वनरक्षक की परीक्षा आयोजित की गई.यह परिक्षा  दो पारियों में ली जाएगी. एग्जाम सेंटर में  कलेक्टर से लेकर प्रशासनिक अधिकारी परीक्षा पर विशेष निगरानी ऱखे हुए थे. 

 

बता दें कि रीट की हालत देखते हुए इस परीक्षाओं में होने वाली नकल को रोकने के लिए सरकार हर तरह के प्रयास कर रही है. बेरोजगारी में परीक्षार्थी बड़ी मेहनत और बड़ी उम्मीद के साथ परीक्षा देने के लिए आते हैं लेकिन परीक्षा में नकल होने के कारण पेपर रद्द हो जाते हैं. . जिसके कारण नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं की उम्मीद पर पानी फिर जाता है .

 

 आज भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ में पहली पारी में वनरक्षक की परीक्षा आयोजित की गई . प्रत्येक परीक्षार्थियों की परीक्षा सेंटरों में प्रवेश लेने से पहले स्कैनिंग मशीन के जरिए सभी की  गहनता से जांच की गई .  परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में एंट्री लेने से पहले केवल बनियान के अंदर ही प्रवेश दिया गया.वहीं जिन परीक्षार्थियों  ने डबल टी-शर्ट पहनी हुई थी उन्हें एग्जाम में अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. जिन्हें दिया वे  भी केवल एक ही टी-शर्ट में थे.

 

 प्रत्येक परीक्षार्थियों की स्कैनिंग गई. उसके बाद ही परीक्षा में प्रवेश दिया गया. 10 बजे शुरू होने वाली परीक्षा में 8:30 से 9:30 तक परीक्षार्थियों का प्रवेश दिया गयाय उसके बाद प्रवेश बंद कर दिया गयाय पहली पारी में 360 परीक्षार्थी परीक्षा देने थे लेकिन 192 परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रहे, केवल 168 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी.

 

 दूसरी पारी में 360 परीक्षार्थियों में से 188 परीक्षार्थी उपस्थित रहे बाकी 172 अनुपस्थित रहे . परीक्षा में लेट आने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया . सौ से डेढ़ सौ किलोमीटर चल कर आए परीक्षार्थी की उम्मीद पर पानी फिर गया जब वह परीक्षा से वंचित रह गया

.

सरस्वती रमन ने बताया कि आज वनरक्षक की परीक्षा आयोजित की जा रही है दो पारियों में परीक्षा ली जाएगी . परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की गहनता से चेकिंग की जा रही है इसके बाद ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया जा रहा है . परीक्षा को लेकर विद्यालय में सभी सुविधाएं उपलब्ध है.

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.