FiveStar Business Finance: इस IPO को 70% से अधिक लोगों ने सब्सक्राइब किया, जानें- अंदर की बात

नई दिल्ली: फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन शुक्रवार को 70 फीसदी सब्सक्राइब हुआ। एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, 1,960 करोड़ रुपये के आईपीओ में 2,12,04,031 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं, जबकि ऑफर पर 3,04,88,966 करोड़ शेयर थे। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) की श्रेणी को 1.77 गुना सब्सक्राइब किया गया और गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 61 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के लिए कोटा को 11 प्रतिशत अभिदान मिला।

इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के लिए फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस ने 450 रुपये से 474 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। इसके मर्चेंट कैंकर के अनुसार, ‘यदि प्राइस बैंड का उच्च अंत लिया जाता है, तो प्रस्तावित शेयर 2,89,46,203 शेयर होते और इश्यू का सब्सक्रिप्शन 81 प्रतिशत होता।’

एंकर निवेशकों से जुटाए इतने करोड़

कंपनी ने एंकर निवेशकों से 588 करोड़ रुपए जुटाए हैं। आईपीओ पूरी तरह से मौजूदा शेयरधारकों और प्रवर्तक समूह संस्थाओं द्वारा 1,960 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री के लिए पेशकश (ओएफएस) है। चेन्नई स्थित एनबीएफसी को टीपीजी, मैट्रिक्स पार्टनर्स, नॉर्वेस्ट वेंचर्स, सिकोइया और केकेआर जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.