Fifa World Cup 2022: ब्राजील वर्ल्ड कप से बाहर, क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में नेमार की मेहनत पर फेरा पानी

हाइलाइट्स

क्रोएशिया ने ब्राजील को पेनल्टी शूट में 4-2 से दी शिकस्त.
ब्राजील को हराकर क्रोएशिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह.

नई दिल्ली. कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) रोमांच की तरफ बढ़ता जा रहा है. ऑफ-16 मुकाबले 9 दिसंबर को खत्म हो चुके हैं. वहीं, पहला क्वार्टरफाइनल मुकाबला ब्राजील और क्रोएशिया (Brazil vs Croatia) के बीच हुआ. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. पहले 90 मिनट में कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी. हालांकि, मैच के दूसरे हाफ में ब्राजील काफी आक्रामक दिखाई दिया. लेकिन क्रोएशिया के गोलकीपर लिवाकोविच दीवार की तरह खड़े रहे और ब्राजील की सारी कोशिशों को नाकाम कर दिया.

90 मिनट बाद 15-15 मिनट के दो हाफ हुए. जिसमें पहले ही हाफ में ब्राजील के दमदार खिलाड़ी नेमार ने लिवाकोविच की दीवार को तोड़ दिया और पहला गोल दाग दिया. लेकिन क्रोएशियाई टीम इतनी आसानी से हार मानने वालों में से नहीं थी. वहीं, मैच की समाप्ति में जब 4 मिनट बाकी थे तब क्रोएशिया ने वापसी की. ब्रूनो पेट्कोविच ने 117वें मिनट में बेहतरीन गोल कर ब्राजील को हैरान कर दिया. इस गोल के बाद मुकाबला पेनल्टी शूट तक पहुंच गया. जिसमें लिवाकोविच एक बार नंबर-1 टीम के सामने दीवार बन गए और क्रोएशिया ने इस मुकाबले को पेनल्टी में 4-2 से जीत लिया.

सेमीफाइनल में किससे होगा मुकाबला

क्रोएशिया की सेमीफाइनल में टक्कर कौन सी टीम से होगी. इस बात का फैसला नीदरलैंड और अर्जेंटीना के बीच होने वाले क्वार्टरफाइनल मैच से हो जाएगा. यह मुकाबला देर रात 12.30 बजे खेला जाएगा. पिछले वर्ल्ड कप में क्रोएशिया को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस सीजन में टीम खिताबी जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Fifa World Cup 2022: किस टीम में है फीफा वर्ल्ड कप 2022 का चैंपियन बनने का दम

नेमार ने की पेले की बराबरी

नेमार ने 15 मिनट के पहले हाफ में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी थी. इसी गोल के साथ उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 77 गोल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल कर ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की बराबरी कर ली है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नेमार का जादू सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में चलता है या नहीं.

Tags: Brazil, Croatia, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *