FIFA World Cup 2022: जीतकर भी बाहर हुआ उरुग्वे, साउथ कोरिया को देख लुई सुआरेज के निकले आंसू

नई दिल्ली: FIFA वर्ल्ड कप में एक के बाद एक बड़े उलटफेर सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को इसके तहत दो बड़े मुकाबले खेले गए। ग्रुप एच में शामिल पुर्तगाल और साउथ कोरिया के बीच मुकाबले में साउथ कोरिया ने बड़ी जीत दर्ज की तो वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड नंबर 14 उरुग्वे ने घाना को 2-0 से शिकस्त दी।

उरुग्वे को साउथ कोरिया की जीत से बड़ा झटका

हालांकि उरुग्वे को साउथ कोरिया की जीत से बड़ा झटका लग गया, क्योंकि वह साउथ कोरिया की जीत के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। ग्रुप H से पुर्तगाल ने 6 और साउथ कोरिया ने 4 अंकों के साथ टॉप 16 में जगह बना ली, लेकिन उरुग्वे जीत के बाद 4 अंक पाकर भी बाहर हो गया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि साउथ कोरिया के गोल तीन मुकाबलों में उरुग्वे से बेहतर रहे।

लुई सुआरेज रह गए दंग

इधर, साउथ कोरिया की जीत देखकर अनुभवी स्ट्राइकर लुई सुआरेज दंग रह गए। वह अपनी टीम की जीत का जश्न मना पाते, इससे पहले ही उन्होंने साउथ कोरिया की जीत देख ली। इसके बाद वह मुंह पर हाथ रखे दंग नजर आए। निश्चित तौर पर वह अपनी टीम के बाहर होने के सदमे में थे।

जॉर्जियन डे अरास्केटा दागे दो गोल

उरुग्वे और घाना के बीच मुकाबले की बात की जाए तो उरुग्वे के फुटबॉलर इस मैच में पूरी तरह से हावी रहे। उरुग्वे के लिए जॉर्जियन डे अरास्केटा ने दो शानदार गोल दागे। उन्होंने 26वें और 32वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहले हाफ में ही दो गोल दागकर घाना के पैरों तले जमीन खिसका दी। घाना को दो बार पेनल्टी मिली, लेकिन उसने ये मौके गंवा दिए। इसके बाद घाना वापसी नहीं कर सकी और ये मुकाबला 0-2 से हार गई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *