FIFA World Cup 2022: गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे एम्बाप्पे, ये खिलाड़ी रह गए पीछे

नई दिल्ली: फ्रांस के फारवर्ड प्लेयर केलियन एम्बाप्पे ने रविवार को फीफा विश्व कप कतर 2022 के नॉकआउट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर दो गोल दाग दिए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत फ्रांस ने पोलैंड पर 3-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की। इन दो गोल्स के बाद एम्बाप्पे के इस विश्व कप गोल्स की संख्या 5 हो गई और वे गोल्डन बूट की दौड़ में एकमात्र लीडर बन गए हैं।

इन फुटबॉलर्स को छोड़ा पीछे 

23 वर्षीय एम्बाप्पे लियोनेल मेस्सी, एननर वालेंसिया, कोडी गक्पो, मार्कस रैशफोर्ड, अल्वारो मोराटा और ओलिवियर गिरौद के साथ बराबरी पर थे। गिरौद ने 44वें मिनट में एम्बाप्पे की मदद से पोलैंड के खिलाफ अपना तीसरा गोल किया। आधे घंटे बाद एम्बाप्पे ने पोलैंड के गोलकीपर वोज्शिएक स्ज़ेसनी को बीट कर दाएं पैर के कर्लर से गोल दाग फ्रांस को 2-0 से आगे कर दिया। उन्होंने स्टॉपेज टाइम के पहले मिनट में अपने टैली में एक और गोल जोड़ा।

डेनमार्क के खिलाफ दागे दो गोल 

एम्बाप्पे ने कतर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में गोल कर अपना खाता खोला। उन्होंने डेनमार्क के खिलाफ भी दो गोल दागे थे। हालांकि अंतिम ग्रुप मैच में फ्रांस ट्यूनीशिया से 0-1 से हार गया। इस मैच में एमबाप्पे एक भी गोल नहीं कर सके, लेकिन जिस तरह से उन्होंने पोलैंड के खिलाफ प्रदर्शन किया, उसने देख दुनिया दंग है। चार साल पहले एम्बाप्पे ने अपने पहले विश्व कप अभियान में चार गोल किए थे, तब फ्रांस ने रूस में खिताब जीता था। उस टूर्नामेंट में पेरू के खिलाफ उनके पहले गोल ने उन्हें 19 साल की उम्र में विश्व कप इतिहास में सबसे कम उम्र का फ्रेंच गोल करने वाला खिलाड़ी बना दिया। गोल्डन बूट एक विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *