FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप में गुरुवार को पुर्तगाल-घाना के बीच जबर्दस्त मुकाबला खेला गया। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। जहां एक ओर पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो समेत टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर घाना की टीम की ओर से धमाकेदार गोल दागे गए।

पांच विश्वकप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर

इस मैच में एक गोल के साथ ही पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया। पुर्तगाल के लिए ओपनिंग मैच जीतकर रोनाल्डो पांच अलग-अलग विश्व कप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो इससे पहले 2018, 2014, 2010 और 2006 वर्ल्ड कप में गोल दाग चुके हैं। वर्ल्ड कप इतिहास में रोनाल्डो के नाम 8 गोल दर्ज हो गए हैं। इंटरनेशनल फुटबॉल में रोनाल्डो के नाम 117 गोल शामिल हैं।

रोमांचक मुकाबले में पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से शिकस्त दी। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व फारवर्ड रोनाल्डो ने 65 वें मिनट में पेनल्टी मिलते ही शानदार किक लगाकर धमाकेदार गोल किया।

गच्चा खा गया गोलकीपर

रोनाल्डो की शानदार किक से गोलकीपर भी गच्चा खा गया। ये गोल करते ही स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। हालांकि इस पेनल्टी पर फुटबॉल फैंस दो गुटों में बंटे नजर आए हैं। कुछ फैंस का कहना है कि ये पेनल्टी नहीं थी, जबकि कुछ का कहना है कि इसे निश्चित तौर पर पेनल्टी ही माना जाना चाहिए।

इमोशनल नजर आए रोनाल्डो

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस मैच से पहले काफी इमोशनल नजर आए। सोशल मीडिया पर वायरल फोटोज में दिख रहा है कि उनकी आंखें लाल हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर्स में से एक हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड से पहले फुटबॉल क्लब रीयल मैड्रिड का भी हिस्सा रह चुके हैं। रोनाल्डो अक्सर फॉरवर्ड पॉजिशन पर खेलते नजर आते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.