Dholpur: खनन माफियाओं की खैर नहीं, ड्रोन कैमरे से चिन्हित करने के बाद हुई कार्रवाई

Dholpur News: धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन में अब असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों के साथ प्रतिबंधित चम्बल बजरी माफियाओं और अवैध खनन माफियाओं की अब खैर नहीं है.

धौलपुर जिले में पुलिस के ड्रोन कैमरे पैनी नजर रख रहे हैं. अब जिले में अवैध खनन करने वाले भी भी ड्रोन कैमरों के जरिये पुलिस के रडार पर है. जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा ड्रोन कैमरों के जरिये शनिवार को विश्ननोदा खान इलाके में अवैध खनन कर पत्थर ले जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को चिन्हित कराया गया.

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

उसके बाद डीएसटी टीम प्रभारी अजीत सिंह उप निरीक्षक मय टीम, थाना कोतवाली और सदर पुलिस एवं वन विभाग की संयुक्त टीम भेजकर दबिश दी गई. इस दौरान अवैध खनन कर पत्थर से भरे 2 ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया चालक टीम को दूर से देख कर भाग गये जिनकी प्रकरण दर्ज कर तलाश कराई जा रही है.

Reporter- Bhanu Sharma

पढ़ें धौलपुर की यह भी खबर

Dholpur News: रेलवे की आरपीएफ पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार किया है. रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप एवं लाइन की चोरी करने वाले दो शातिर चोर एवं माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से चोरी किया हुआ भारी तादाद में रेलवे का माल बरामद किया है.

आरपीएफ थाने के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि 7 और 8 नवंबर की रात्रि चोरों ने मनियां इलाके में तीसरी लाइन की करीब 200 मीटर पटरियों की 202 जॉइंट क्लिप (पेंडोल क्लिप) को निकाल लिया था. जिस क्लिप को निकालने के बाद जो उसे स्कूटी पर लेकर चले गए. पटरी पर गाड़ी आने से पहले ही गैंगमैन ने पुलिस को सूचना दे दी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना के अगले दिन 8 और 9 नवंबर की रात्रि में चोरों ने एक बार फिर से धौलपुर मनियां के बीच पटरी से करीब 50 ज्वाइंट क्लिप निकाल ली. लगातार दो दिन पटरियों से क्लिप चोरी होने के बाद आरपीएफ की टीम को अगले दिन सादा वस्त्रों में पटरियों पर तैनात किया गया. इसी दौरान स्कूटी पर आए दो युवक रेल की पटरी से क्लिप निकालते हुए टीम को दिख गए. लगातार तीसरी बार चोरों ने पटरी से 149 क्लिप निकाल ली. जिस पर रेलवे की टीम ने दोनों चोरों को मौके से दबोच लिया. 

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.