Delhi MCD Election 2022: आप ने एमसीडी चुनाव के लिए 117 प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी की

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने आज एमसीडी चुनाव के लिए 117 प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी कर दी। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज पीएसी की कई घंटे चली मैराथन बैठक में अंतिम सूची को अंतिम रूप दिया गया। प्रत्याशियों के चयन में पार्टी ने जनता के बीच कराए गए सर्वे और लोगों से मिले फीडबैक को टिकट देने का आधार बनाया है।

 

इससे पहले आप ने शुक्रवार को 133 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। जिसमे पार्टी के 90 फीसद पुराने कार्यकर्ताओं तरजीह दी गई है। बता दें कि एमसीडी का चुनाव लड़ने के लिए 20 हजार से अधिक आप कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) की अहम बैठक हुई।

ऐसे तैयार हुई लिस्ट

यह बैठक दिल्ली नगर निगम के चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन के मद्देनजर आयोजित की गई थी। इस बैठक में पीएसी के सभी सदस्य शामिल हुए। सुबह करीब 10 बजे से शुरू हुई पीएसी की बैठक शाम तक चली। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएसी के सभी सदस्यों के साथ दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के चयन पर गंभीरता पूर्वक विचार-विमर्श किया। इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएसी के सदस्यों के विचारों को भी जाना और सर्व सम्मति से 117 प्रत्याशियों की दूसरी और अंतिम सूची जारी करने की घोषणा की।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.