Congress President Election : शशि थरूर ने कहा-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की कल्पना अधूरी

भोपाल. कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच के मुकाबले पर सबकी नजर है. लेकिन खड़गे के मुकाबले शशि थरूर को प्रदेश इकाइयों में समर्थन नहीं मिलने का दर्द अब जरूर कम हो गया है. उनके दर्द पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मरहम लगा दी है. आज अपने लिए समर्थन जुटाने भोपाल आए थरूर से कमलनाथ अकेले में मिले और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी मिलने आए.

शशि थरूर ने 1 दिन पहले कहा था कि वह जिन राज्यों में समर्थन के लिए जा रहे हैं वहां पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी नेता उनसे मिल नहीं रहे हैं. लेकिन आज जब वो भोपाल पहुंचे तो उनका यह दर्द कुछ कम जरूर हो गया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने शशि थरूर से अकेले में करीब 15 मिनट मुलाकात की. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी उनसे मिले. मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से इस मुलाकात के बाद शशि थरूर ने कहा यह सही है कि कई प्रदेश में मेरा वैसा स्वागत नहीं हुआ जैसा खड़गे  का हुआ. लेकिन जिस तरह का स्वागत मेरा एमपी में हुआ उसके लिए मैं कमलनाथ और गोविंद सिंह का आभारी हूं.

अपने पराये बताने का ये सही समय नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर हो रहे चुनाव की निष्पक्षता के सवाल पर शशि थरूर ने कहा राजस्थान में अशोक गहलोत खड़गे के साथ प्रचार कर रहे हैं. लेकिन इस तरह की शिकायतों पर मुझे सोचना नहीं है. चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री को यह देखना चाहिए कि कहां गलत हो रहा है उस पर कार्रवाई करें. थरूर ने कहा BJP और RSS एक ही है. जब चुनाव होता है तो RSS की शाखा के कार्यकर्ता BJP के पक्ष में प्रचार करते हैं. कांग्रेस को BJP के साथ RSS पर भी राजनीति हमले तेज करना होंगे तभी 2024 में कांग्रेस मजबूत हो पाएगी. चुनाव के दौरान अपने और पराये के सवाल पर शशि थरूर ने कहा अभी ये बताने का सही समय नहीं है.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर

ये भी पढ़ें-   PHOTOS : पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ, गले मिले बुआ भतीजे और फिर की गुफ्तगूं

गांधी परिवार के बिना सब अधूरा

कांग्रेस अध्यक्ष का रिमोट सोनिया राहुल गांधी के हाथ में होने के सवाल पर शशि थरूर ने कहा, कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद का चुनाव पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह बनने वाला है. लेकिन बिना गांधी परिवार के यह पूरा नहीं हो सकता. गांधी परिवार के सहयोग के साथ ही संविधान के तहत कांग्रेस अध्यक्ष काम करेगा.

Tags: Congress politics, Madhya pradesh latest news, SHASHI THAROOR

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *