Chris Hipkins ने न्यूजीलैंड के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली

Chris Hipkins: लेबर पार्टी के नेता क्रिस हिपकिंस ने निवर्तमान प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न के इस्तीफे के कुछ दिनों बाद बुधवार को एक औपचारिक समारोह में न्यूजीलैंड के 41वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

लेबर पार्टी ने रविवार को पार्टी और देश का नेतृत्व करने के लिए 44 साल के हिपकिंस को चुना। पद की गोपिनयता की शपथ के बाद हिपकिंस ने अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही।

न्यूजलैंड के गवर्नर जनरल ने दिलाई पीएम को शपथ

न्यूज़ीलैंड के गवर्नर जनरल सिंडी किरो ने शपथ ग्रहण समारोह का संचालन किया। इससे पहले उन्होंने आर्डर्न का इस्तीफा स्वीकार किया। समारोह में हिपकिंस ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा विशेषाधिकार और जिम्मेदारी है। मैं आगे आने वाली चुनौतियों से उत्साहित और उत्साहित हूं।

बता दें कि अगले आम चुनाव में 9 महीने से भी कम समय बचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनमत सर्वेक्षणों से संकेत मिलता है कि हिपकिंस की लेबर पार्टी अपने प्रतिद्वंदी विपक्ष को पीछे छोड़ रही है।

कार्मेल सेपुलोनी को बनाया गया डिप्टी PM

इस बीच, कार्मेल सेपुलोनी को उपप्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। शपथ लेने के बाद सेपुलोनी ने प्रधानमंत्री हिपकिंस को बधाई दी और उन पर विश्वास करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *