Chole bhature: लजीज जायके का गढ़ बन रहा है देहरादून, लाजवाब छोले-भटूरे खाने हैं तो ये है ठिकाना

रिपोर्ट- हिना आजमी

Chole bhature in Dehradun. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून लजीज जायके का गढ़ बनती जा रही है. चाहें यहां का स्ट्रीट फूड हो या फिर होटल और रेस्टोरेंट की खास डिश, हर कोई राजधानी के स्वाद का दीवाना हो रहा है. अगर आपको देहरादून में कम कीमत में स्वादिष्ट छोले-भटूरों का स्वाद लेना है, तो करनपुर में स्थित शिवाय रेस्टोरेंट बेहतर ठिकाना हो सकता है. इस जगह आप कम कीमत में जायकेदार छोले-भटूरों का स्वाद ले सकते हैं.

ज्यादातर लोगों को छोले-भटूरे खाना बहुत पसंद होता है. ये उत्तर भारत का फेमस स्ट्रीट फूड है. अगर छोले-भटूरे स्वादिष्ट और गरमागरम थाली में परोसे जाएं, तो इसकी बात ही अलग है. शिवाय रेस्टोरेंट में आपको गरम-गरम भटूरे मसालेदार छोले के साथ मिलेंगे. जबकि लाजवाब चटनी और प्याज इसके स्वाद को और बढ़ा देती है.

शिवाय रेस्टोरेंट के मालिक विपिन चौहान बताते हैं कि उनके पिताजी ने परेड ग्राउंड में ठेला लगाकर छोले-भटूरे परोसना शुरू किया था. वहां से गुजरने वाले लोग इसकी खुशबू से ठेले के पास खिंचे चले आते थे. साथ ही बताया,’आज भी हमारी यही कोशिश रहती है कि लोगों को हम वही पुराना स्वाद परोस सकें.’

30 रुपये में मिलते हैं एक प्लेट छोले-भटूरे
बीते कई सालों से शिवाय रेस्टोरेंट के छोले-भटूरों का स्वाद ले रहे सागर बताते हैं कि यहां के छोले-भटूरे उन्हें बहुत पसंद हैं. इसकी खास बात यह है कि इसके मसाले विपिन खुद तैयार करते हैं. मात्र 30 रुपये में एक प्लेट छोले-भटूरे आपको कहीं नहीं मिलेंगे.वहीं, पिछले 10 सालों से यहां के छोले-भटूरे खाने वाले गोविंद का कहना है कि यहां के छोले का स्वाद उन्हें बहुत पसंद है. वह शिवाय रेस्टोरेंट के छोले-भटूरे खाना इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें यहां की चटनी भी बहुत बेहतरीन लगती है. उनका कहना है कि वह जब भी यहां से गुजरते हैं, छोले-भटूरों की खुशबू से वह खिंचे चले आते हैं.

कैसे पहुंचें शिवाय रेस्टोरेंट?
अगर आप शिवाय रेस्टोरेंट के छोले-भटूरों का स्वाद लेना चाहते हैं, तो आप अपने निजी वाहन या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सर्वे चौक से होते हुए करनपुर जा सकते हैं. चौक पर शिवाय रेस्टोरेंट स्थित है.

Tags: Dehradun news, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.