Chhattisgarh: मनी लांड्रिंग प्रकरण में 500 करोड़ की गड़बड़ी,अदालत में चार्जशीट पेश,रमन सिंह बोले- कोई नहीं बचेगा

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बड़ा बयान देते हुए कहा कि जहां पर भ्रष्टाचार होगा वहां ईडी कार्रवाई करेगी।उन्होंने कहा कि जहां गुड़ है, मक्खी वहीं जाएगी।

Raipur

oi-Dhirendra Giri Goswami

Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ बीते कुछ महीनो से हो रही ईडी धरपकड़ और क़ानूनी कार्रवाई के बीच बड़ी अपडेट यह है कि इस मामले में आरोपियों पर रायपुर कोर्ट में शुक्रवार को 8 हजार पेज की चार्जशीट पेश कर दी गई है।यह चालान आईएएस समीर विश्नोई, व्यापारी सूर्यकांत तिवारी,लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल से संबंधित है। प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ में बीते 2 महीने से जारी है। कोयला ट्रांसपोर्ट में अनियममिता और गैरकानूनी तौर पर लेवी को लेकर अबतक 5 व्यक्तियों की ईडी ने गिरफ्तारी की है।

ed raman.jpg

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गड़बड़ियों से जुड़े दस्तावेजों को इंकम टैक्स विभाग ने ने प्रवर्तन निदेशालय से साझा किया है, उसमें अवैध उगाही के सबूत हैं। सूत्र बताते है कि बीते 16 महीनों में ही कोयला परिवहन से 500 करोड़ रुपए की अवैध वसूली हुई थी ।

वहीं इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बड़ा बयान देते हुए कहा कि जहां पर भ्रष्टाचार होगा वहां ईडी कार्रवाई करेगी, छत्तीसगढ़ में जितना भ्रष्टाचार हो रहा है, जिनके भी हाथ और चेहरे कोयले की कालिख से रचे हुए हैं, वह न्यायिक प्रक्रिया से बच नहीं पाएंगे।उन्होंने कहा कि जहां गुड़ है, मक्खी वहीं जाएगी। छत्तीसगढ़ में ईडी और आयकर की टीमें आई नहीं है, बल्कि स्थाई तौर से यहां बैठी हुई है। राज्य में जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त होकर कंबल ओढ़कर बैठे हुए हैं। जिनके के हाथ और चेहरे कोयले से रंगे हैं,वह लोग बचेंगे नहीं। उन सभी पर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोयला ट्रांसपोर्ट अनुमति में गड़बड़ी और अवैध लेवी को लेकर ईडी की कार्रवाई जारी है। चिप्स के तत्कालीन प्रमुख सस्पेंड आईएएस समीर विश्नोई ,लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया है। कल तीनो आरोपियों को ईडी कोर्ट में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें उद्धव ठाकरे की शिवसेना खेलेगी छत्तीसगढ़ में दांव, चलाएगी स्थानीय बनाम बाहरी का अभियान

English summary

Chhattisgarh: 500 crore misappropriation in money laundering case, charge sheet presented in court, Raman Singh said – no one will be saved

Story first published: Friday, December 9, 2022, 19:59 [IST]



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *