CG Board Exam 2023: छत्तीसगढ़ बोर्ड एग्जाम के लिए इस डेट तक भरें फॉर्म, नहीं देनी होगी लेट फीस

नई दिल्ली. CG Board Exam 2023: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल (सीजीबीएसई), रायपुर द्वारा शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए आवेदन फॉर्म भरे जा रहे हैं. स्टूडेंट हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी (10वीं और 12वीं) स्व-अध्ययन परीक्षाओं के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2022 है. ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह है कि सीजीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in. पर विजिट करके आवेदन फॉर्म भर लें.

हालांकि इच्छुक और योग्य स्टूडेंट 30 नवंबर के बाद भी आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए स्टूडेंट्स को आवेदन शुल्क के साथ विलंब शुल्क का भी भुगतान करना होगा. विलंब शुल्क के साथ 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. वहीं विशेष विलंब शुल्क के साथ 25 दिसंबर 2022 तक आवेदन किए जा सकेंगे. इस संबंध में पहले ही नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है.

आपके शहर से (रायपुर)

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़

एग्जाम के 1 महीने पहले जारी होगा एडमिट कार्ड
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा जनवरी के आखिरी हफ्ते या फिर फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगी. इसके लिए एडमिट कार्ड एग्जाम के 1 महीने पहले जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़े-
Sarkari Naukri 2022: रखते हैं ये डिग्री, तो सेंट्रल सिल्क बोर्ड में बन सकते हैं साइंटिस्ट, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, 1.77 लाख है सैलरी
DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा चयन, होगी अच्छी सैलरी

Tags: Board exam, Board exam news, Education news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *