BSEB Bihar Board Exams 2023: बिहार बोर्ड परीक्षा की डेटशीट कब और कहां मिलेगी, जानिए यहां

नई दिल्ली. BSEB Bihar Board Exams 2023: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए जल्द ही मैट्रिक (कक्षा 10) और इंटर (कक्षा 12) परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेगी. डेटशीट जारी होने के बाद स्टूडेंट इसे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करके डाउनलोड कर सकेंगे. माना जा रहा है कि जल्द ही डेटशीट जारी की जाएगी. हालांकि इसे बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

बिहार बोर्ड में 10वीं और 12वीं कक्षाओं में पढ़ने वाले स्टूडेंट को सलाह है कि वो अधिक जानकारी के लिए अपने स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा बीएसईबी के सोशल मीडिया पेजों की भी जांच कर सकते हैं.

आपके शहर से (पटना)

फरवरी में हो सकती है बोर्ड परीक्षा
आमतौर पर बीएसईबी फरवरी में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है. हालांकि यह स्थिति तभी स्पष्ट होगी जब इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी. माना जा रहा है कि नियत समय में बिहार बोर्ड एग्जाम की तारीखों की घोषणा करेगा.

ये भी पढ़ें-
TPSC Recruitment: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी, जानें कौन कर सकता है आवेदन
NEET SS 2022 Counselling: नीट एसएस सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

30 लाख स्टूडेंट ने दिया था एग्जाम
पिछले साला बिहार बोर्ड की परीक्षा में लगभग 30 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे. 10वीं में 17 लाख जबकि 12वीं 13.5 लाख स्टूडेंट ने परीक्षा दी थी. परीक्षा फरवरी महीने में आयोजित की गई थी.

Tags: Bihar board, Board exam, Bseb

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *