BPSC 67th PT Result 2022: कल जारी होगा बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स का रिजल्ट

BPSC 67th PT Result 2022 Date: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 67वीं कंबाइंड कंपीटिटिव प्रिलिमनरी एग्जामिनेशन का परिणाम कल यानि 14 नवंबर को जारी करने की संभावना जताई जा रही है। परिणाम ऑनलाइन मोड में ही जारी होंगे। रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर की जाएगी।

आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर 2022 को किया गया था। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी दिसंबर में मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

विदित है कि परीक्षा के बाद बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद की ओर से कहा गया था कि 15 नवंबर तक पीटी का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। 29 सितंबर को हुई इस परीक्षा में लगभग 70 फीसदी छात्रों ने भाग लिया था। प्रीलिम्स में पास अभ्यर्थी के लिए दिसंबर में मुख्य परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

BPSC 67th PT Result 2022: इस तरह कर पाएंगे चेक

  1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  2. अब होम पेज पर 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित होगा।
  4. अब इसमें Ctrl+F की मदद से अपने रोल नंबर को सर्च करें।
  5. इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

बिहार लोक सेवा आयोग ने BPSC 67वीं पुन: प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन बीते 30 सितंबर, 2022 को किया था। परीक्षा राज्यभर में निर्धारित 1153 केंद्रों पर एक पाली में दोपहर 12 से 02 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए करीब 06 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वहीं, 03 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.