Bilaspur: मोपेड में ले जा रहे थे गोमांस, लोगों ने कपड़े उतरवाकर निकाला जुलूस, 2 आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में गोमांस का परिवहन करने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चकरभाटा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 में कुछ लोग न सिर्फ गोमांस काट रहे थे बल्कि उसे बोरियों में भरकर बेचने की फिराक में थे. जैसे ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली उन्होंने मौके पर पहुंचकर आरोपियों को दबोचा. इतना ही नहीं भीड़ ने उनके कपड़े उतारे, पीटा और उनके मोपेड के साथ जुलूस तक निकाली. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मामला सामने आने पर पुलिस प्रशासन हरकत में आई और आनन-फानन में 2 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. बताया जा रहा है कि बिलासपुर के चकरभाठा के वार्ड क्रमांक 4 में रहने वाले कुछ युवकों को पता चला कि रहंगी में हाईकोर्ट जज कॉलोनी के पीछे गोमांस निकाला जा रहा है. इसकी जानकारी मिलते ही युवक वहां पहुंच गए. इस दौरान मोपेड सवार दो लोग बोरी में मांस लेकर जा रहे थे, जिन्हें युवकों ने पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि रहंगी निवासी नरसिंह रोहिदास और मुढ़ीपार निवासी रामनिवासी मेहर गोमांस काटकर बोरी में भरकर ले जा रहे थे.

पुलिस ने किया 2 आरोपियों को गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ग्रामीणों की भीड़ को समझाइश देकर शांत कराया और वैधानिक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. गांव के सुमित नायक ने थाने में केस दर्ज कराया. इस दौरान पुलिस ने भी दोनों ग्रामीणों से पूछताछ की, तब उन्होंने गो मांस काटने की जानकारी दी. पुलिस ने उनके पास से जब्त गोमांस को वेटनरी डॉक्टर से परीक्षण कराया. वहीं, उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गोवंश की इस तरह से हत्या और मांस की बिक्री का यह कोई पहला मामला नहीं है.

ये भी पढ़ें:  इंदौर में इंटीरियर डिजायनर पत्नी कर रही थी आत्महत्या, छत्तीसगढ़ में पति ने सीसीटीवी में देखा लाइव

हाल फिलहाल में छत्तीसगढ़ और बिलासपुर के आसपास ऐसे कई अन्य मामले देखने को मिले हैं जहां बड़ी क्रूरता से गोवंश की हत्या करने का मामला सामने आया है. हाल ही में जांजगीर-चांपा में कुछ युवकों ने एक गाय से क्रूरता की हद पार कर दी थी. युवकों ने गाय के मुंह को बोरी से बांध दिया. इसके बाद लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा था. जब गाय अधमरी हालत में हो गई तो उसके चारों पैर रस्सी से बांधकर जिंदा ही नदी के तेज बहाव में फेंक दिया. इतना ही नहीं युवकों ने इसका वीडियो बनाया और खुद वायरल भी कर दिया था. पुलिस ने पूरे मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Viral video

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *