Bikaner: ग्रामीण विकास योजनाओं में नवाचार करने वाले सरपंच-ग्राम विकास अधिकारी का सम्मान

Bikaner: जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और नवाचार करने वाले सात सरपंचों और संबंधित ग्राम विकास अधिकारियों को सम्मानित किया है. 

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि इन सरपंचों द्वारा विभागीय योजनाओं के साथ ऐसे नवाचार किए गए, जिनसे ग्रामीणों को लाभ हुआ. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे नवाचार से दूसरों के लिए प्रेरणा मिले, इसके मद्देनजर यह क्रम प्रारंभ किया गया है. उन्होंने उदयरामसर में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुरबन मिशन के तहत वाचनालय निर्माण के लिए सरपंच संतोष यादव की सराहना की है.

इनका हुआ सम्मान
जिला कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना, महात्मा गांधी नरेगा, आधार सीडिंग, चारागाह विकास, स्वच्छ भारत मिशन, आंगनबाड़ी केंद्र जीर्णोद्धार, लंपी प्रबंधन सहित विभिन्न योजनाओं में श्रेष्ठ कार्य करने वाले सरपंचों और ग्राम विकास अधिकारियों को सम्मानित किया. 

जिला कलेक्टर और जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने कोलायत पंचायत समिति की ग्राम पंचायत दियातरा के सरपंच किशन सिंह भाटी और ग्राम विकास अधिकारी भंवर राम विश्नोई, खाजूवाला ब्लॉक के 14 बीडी के सरपंच राजाराम और 17 केवाईडी के ग्राम विकास अधिकारी मैनपाल, पूगल ब्लॉक की डंडी ग्राम पंचायत के सरपंच मोहम्मद अली और दो एडीएम के ग्राम विकास अधिकारी सुरेंद्र कुमार को सम्मानित किया गया. 

यह भी पढ़ें – क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

इस अवसर पर लूणकरणसर के उदाणा ग्राम पंचायत की सरपंच पार्वती देवी मेघवाल और ग्राम विकास अधिकारी रामनिवास सारण, नोखा पंचायत समिति की अणखीसर ग्राम पंचायत की सरपंच रामी देवी और ग्राम विकास अधिकारी धीरेंद्र श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया गया. श्री डूंगरगढ़ के लखासर ग्राम पंचायत की सरपंच चंदा देवी और रीडी के ग्राम विकास अधिकारी हितेश कुमार और बीकानेर पंचायत समिति की उदयरामसर ग्राम पंचायत की सरपंच संतोष यादव और कोलासर ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी शकुंतला यादव को भी सराहनीय कार्य करने पर शील्ड देकर सम्मानित किया गया.

Reporter: Raunak Vyas

खबरें और भी हैं…

सवाई माधोपुर में साधारण सभा की बैठक में बवाल, MLA अशोक बैरवा और MP सुखबीर सिंह हुए एक जुट, सदन छोड़कर निकले बाहर

Jaipur News : SMS हड़ताली डॉक्टरों पर सरकारी का एक्शन कब, इमरजेंसी, ओपीडी ठप्प, मरीज परेशान

Chanakya Niti : शादी के बाद स्त्री में दिखें ये लक्षण तो समझो बुरा वक्त आने वाला है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिवाली से पहले दिया बोनस वाला बड़ा गिफ्ट, इन कर्मचारियों की जेब में आएगा मोटा पैसा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.