Bihar University: बिहार यूनिवर्सिटी ने MBA-MCA समेत कई परीक्षाओं का जारी किया शेड्यूल, यहां करें चेक

रिपोर्ट : अभिषेक रंजन

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी ने एमबीए, बीसीए और एमसीए की परीक्षा को लेकर तिथि जारी कर दी है. बिहार यूनिवर्सिटी की एमबीए सेकंड और थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 7 दिसंबर 2022 से 13 दिसंबर तक होगी. वहीं, एमसीए की परीक्षा 8 दिसंबर से 19 दिसंबर 2022 तक होगी. बिहार यूनिवर्सिटी के मुताबिक, इन कोर्सों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 दिसंबर से आरंभ हो जाएंगी. बिहार यूनिवर्सिटी को एमबीए-एमसीए के अलावा बीबीए और बीसीए की भी परीक्षा लेनी है.

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय की ओर से बताया कि बीसीए की परीक्षा 7 दिसंबर से और बीबीए की परीक्षा 8 दिसंबर से आयोजित होगी. उपयुक्त कोर्स की परीक्षा की तिथि विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी जारी कर दी गई है. एमबीए, बीबीए और बीसीए समेत अन्य परीक्षाओं की भी बिहार यूनिवर्सिटी ने तैयारी शुरू कर दी है. 7 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच इन तमाम विषयों की परीक्षा लिए जाने के बाद 20 दिसंबर से छात्रों का प्रैक्टिकल आरंभ हो जाएगा.

लंबित परीक्षा को समय पर लेकर सत्र को नियमित करने की योजना
मुजफ्फरपुर के बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक सत्र देरी से चल रहा है. सत्र को नियमित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. बिहार विश्वविद्यालय के अनुसार सत्र 2020-23 सत्र के पार्ट टू और पार्ट थर्ड की परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय की योजना है. पार्ट 2 कीपरीक्षा लेने के बाद पार्ट थर्ड का रिजल्ट भी सितंबर 2023 तक जारी कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि बिहार विश्वविद्यालय द्वारा 2020- 2023 सत्र का अब तक सिर्फ पार्ट वन की परीक्षा ली गई है. बिहार यूनिवर्सिटी की योजना है कि लंबित परीक्षा को समय पर लेकर सत्र को नियमित किया जाए.

Tags: Bihar News, Muzaffarpur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *