Bihar: पूर्णिया में मिली US में पाई जाने वाली ‘सकरमाउथ कैटफिश’, युवक को सता रहा ये डर

रिपोर्ट- विक्रम कुमार झा

पूर्णिया. पूर्णिया के सौरा नदी में अमेरिका में पाई जाने वाली मछली मिली है. मछली मिलने की खबर के बाद देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई है. पूर्णिया के खुस्कीबाग मिलन पारा वार्ड नंबर 41 के निवासी संतोष कुमार पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने शौक से मछली मारने गया हुआ था. जिस क्रम में पूर्णिया के सौरा नदी तट में जब उन्होंने जाल फेंका तो, जाल के अंदर अमेरिका के अमेजॉन नदी में पाए जाने वाली साउथ कैट फिश मिला. उन्होंने उस मछली को पकड़कर अपने घर ले आया जिसके बाद पूर्णिया शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इंटरनेट पर फोटो डालकर ली जानकारी 
संतोष कुमार पासवान ने बताया कि आज तक कभी उसने ऐसी मछली नहीं देखी थी. जहां तक की पूर्णिया के लोगों का भी यही कहना है कि इस तरह की दुर्लभ प्रजाति की मछली सिर्फ अमेरिका के अमेजॉन नदी में पाई जाती है. जो कि पूर्णिया में देखने को नहीं मिला. बरहाल पूर्णिया में पिछले 2 दिन पूर्व संतोष कुमार पासवान पूर्णिया के दौरान नदी में मछली मारने आए थे. जहां उन्हें अमेरिका के अमेजॉन नदी में पाए जाने वाले प्रजाति की मछली मिली. उन्होंने उसकी नाम जानने के लिए इंटरनेट पर फोटो डाल कर जानकारी ली तो मछली का नाम साउथ कैटफिश मिला. जिसके बाद पूर्णिया शहर में पूरे चर्चा का विषय बना हुआ है.

दुर्लभ प्रजाति की मछली 
संतोष कुमार ने बताया कि अभी तक किसी भी वरीय अधिकारी के द्वारा मछली की देखरेख करने के लिए कोई भी तरह के सुझाव या प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है, तो वहीं उन्होंने चिंता का विषय बताया है. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस तरह की दुर्लभ प्रजाति की मछली को खाने पीने का चारा किस तरह दिया जाए यह हमें समझ में नहीं आता. फिलहाल उन्होंने मछली को 2 दिनों से घर में संभाल कर रखा है. वहीं लोगों की भीड़ वही मछली देखने के क्रम में लगातार मछली को निकालना और अंदर करना काफी समस्याएं होती है. जिससे मछली के चेहरे और पंखुड़ियां टूटने लगते हैं. तो वहीं कई लोगों के हाथ लगने से भी मछली के चेहरे पर कई तरह के धब्बे और निशान सामने आ रहे हैं. जिससे संतोष कुमार पासवान ने निराशाजनक बात कही.

Tags: America, Bihar News, Fisherman, Fishing, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.