Bhind News: इस शहर के गरीब लोग कार और बाइक से लेने आते हैं राशन, जानें पूरा माजरा

रिपोर्ट: अरविंद शर्मा

भिंड. आपने झोपड़ पट्टी वाले गरीब तो बहुत देखे होंगे, लेकिन चार पहिया वाहन वाले गरीबों का नाम नहीं सुना होगा. आज हम बताने जा रहे, जिले के भदाखुर पंचायत में गरीबों का राशन अमीर लूट रहे हैं. स्थानीय लोग बताते हैं कि इनमें से किसी की कमाई 80 हजार है तो कोई लखपति है. कागजों में गरीबी दिखाने वाले ये अमीर दो पहिया, चार पहिया वाहनों राशन लेने पहुंच रहे हैं. इन रुतबेदार लोगों को राशन भी तुरंत मिल जाता है, और असली गरीब लाइन में लगे बगलें झांकते रहते हैं. हालांकि इसकी जानकारी शासन को होते हुए भी अनदेखा किया जा रहा है.

गरीबों का राशन हड़पने का यह मामला सिर्फ एक ही पंचायत तक ही सीमित नहीं है. जिले में कई ऐसे आज भी परिवार के लोग है, जिन्होंने फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनवाकर इसका लाभ ले रहे हैं. भदाखुर पंचायत में राशन वितरण के दौरान कुछ ऐसे ही नकली गरीब राशन लेकर जाते हुए नजर आए. वहीं गांव में कई गरीब परिवार आज भी ऐसे है जो बीपीएल कार्ड लेने के लिए दर दर भटक रहे जिनकी सुनने वाला कोई नहीं है. गांव की श्यामा देवी का कहना है कि गांव में मेरा राशन कार्ड आज दिन तक नहीं बनाया गया मेरे पास खाने तक राशन नही है. मैं स्कूल में खाना बनाकर परिवार का गुजारा कर रही हूं.

आपके शहर से (भिंड)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

डीलर बोला- चार पहिया वाहन से आते हैं गरीब
गांव में राशन लेने की बात और जब राशन वितरित करते हुए डीलर से बात की तो उसने जो कहा वो हैरान कर देना वाला था. डीलर ने साफ शब्दों कहा कि यहां लोग चार पहिया वाहनों से राशन लेने आते है, लेकिन सवाल यह है कि गांवों में अगर चार पहिया वाहन रखने वाले अमीर ही जब गरीब बने बैठे हैं, तो फिर असली गरीबों की कौन सुनेगा.

Tags: Bhind news, CM Shivraj Singh Chauhan, Madhya pradesh news, Mp news, Rashan Card

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *