Bhagalpur: श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स में नहीं किया आवेदन तो जल्दी करें

रिपोर्ट: शिवम सिंह

भागलपुर.छात्रों को गणित विषय में अभिरुचि उत्पन्न करने तथा प्रतिभा के आधार पर उन्हें प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य प्रतियोगिता का अयोजन हो रहा है. बिहार काउंसिल ऑन साइंस एंड टेक्नोलॉजी एवं बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय गणित दिवस का आयोजन जिला और राज्य स्तर पर किए जाने का निर्णय लिया गया है. इस कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य के मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किए जाएंगे. कक्षा छठवें, सातवें, आठवें, नौवें, 10वीं, 11वीं तथा 12वीं स्तर( कुल 7 स्तर पर) पर श्रीनिवास रामानुजन टैलेंट इन मैथमेटिक्स 2022 की प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन होगा. यह 10 और 11 दिसंबर 2022 को आयोजित किया जाना है.

इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगा आयोजन

Co-ordinator आर. के. मिश्रा ने बताया कि परीक्षा ऑनलाइन बहुविकल्पीय टेस्ट के आधार पर होगी. भागलपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज और राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थानों में आयोजित किया जाएगा. जिला के सभी स्कूलों छात्र- छात्राएं अपनी भागीदारी कर सकते हैं. बता दें की भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से इस इवेंट के समन्वयक भौतिकी विभाग के प्राध्यापक आर. के. मिश्रा को बनाया गया है.

3 दिसंबर है ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए अंतिम तिथि 3 दिसंबर है. छात्रऑनलाइन आवेदन करेंगे. परीक्षा से संबंधित पाठ्यक्रम एवं विगत वर्ष में पूछे गए प्रश्न तथा परीक्षा से संबंधित निर्देश बिहार काउंसिल ऑन साइंस एंड टेक्नोलॉजी के वेबसाइट( https://bcst.org.in/) तथा बिहार मैथमेटिकल सोसायटी (https:www.bmsbihar.org/index.aspx)पर उपलब्ध है. छात्र इसी वेबसाइट से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *