BCCI ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए मांगे आवेदन, ये रहेगा क्राइटेरिया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के लिए 5 पद रखे गए हैं। इसके लिए बोर्ड ने उम्मीदवारों से कहा है कि जो भी उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

ये रहेगा क्राइटेरिया

राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के 5 पदों के लिए योग्यता के लिए कैंडीडेट का कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 ODI और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलना आवश्यक है। इसके साथ ही उसे कम से कम 5 साल पहले खेल से संन्यास लिया हुआ होना चाहिए।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (जैसा कि बीसीसीआई के नियमों और विनियमों में परिभाषित है) का सदस्य रहा है, चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। बीसीसीआई ने आवेदन 28 नवंबर, 2022 को शाम 6 बजे तक जमा कराने के लिए कहा है।

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं के रूप में चेतन शर्मा, देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और सुनील जोशी शामिल हैं। शीर्ष भारतीय क्रिकेट अधिकारियों के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद यह निर्णय लिया गया है जो हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए मेलबर्न गए थे। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही इस फैसले के कयास लगाए जा रहे थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.