Bandhavgarh National park : बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व में अरसे के बाद दिखा छोटा भीम बाघ, निहारते रहे सैलानी

Bandhavgarh National park: बाघों के लिए विश्व विख्यात बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सैलानियों का पसंदीदा बाघ छोटा भीम को देखकर सैलानि रोमांचित हो गए। वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली जोन में सफारी के दौरान सैलानियों को छोटा भीम जंगल से अपने राजसी ठाठ के साथ धीरे-धीरे झाड़ियों से बाहर निकल रहा था।

सैलानियों की नजर छोटा भीम पर पड़ी और सैलानी ने वक्त गंवाए वीडियो बना लिया। सैलानि छोटा भीम को देखने के लिए काफी कोशिश करते हैं और सैलानियों का भी प्रयास रहता है कि छोटा भीम दिख जाए।

जानिए बाघ का छोटा भीम नाम क्यों पड़ा

छोटा भीम बाघ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का विख्यात बाघ है। जिसकी उम्र लगभग 6 साल है। इसके पिता को भीम मेल टाइगर के नाम से पहचाना जाता था और इसकी माता महामन फिमेल के नाम से पहचानी जाती थी। इसी के कारण इस बाघ का नाम छोटा भीम रखा है।

मगधी जोन में बीते दिनों सैर करता दिखा था बाघ

पर्यटन क्षेत्र के मगधी जोन में सफारी में सैलानियों की जिप्सी के पास झाड़ियों में आराम के साथ सैर करते बाघ दिख गया। सैलानियों ने अपने-अपने कैमरों में वीडियो को रिकॉर्ड कर लिया। बताया गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में सफारी में गए थे, जब भी इसी बाघ को देखा था।

English summary

Umaria News, Bandhavgarh National Park Chhota Bheem, Tourist, Didar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.