AUS vs WI: पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए ‍ऑस्ट्रेलियाई टीम में तूफानी पेसर शामिल, वेस्‍टइंडीज से मुकाबला

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टेस्‍ट 8 दिसंबर से होगा
पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए 2 तेज गेंदबाज कंगारू टीम में शामिल हुए

नई दिल्‍ली. ऑस्ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच टेस्‍ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए कंगारू टीम में 2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इनमें एक पिंक बॉल स्पेशलिस्ट है जबकि, दूसरा रफ्तार का सौदागर. ये दोनों खिलाड़ी कप्‍तान पैट कमिंस के बैकअप के तौर पर टीम से जुड़ेंगे. पैट कमिंस को पर्थ में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच की दूसरी पारी में इंजरी हो गई थी और उनकी जगह स्‍टीव स्मिथ ने कप्‍तानी की थी. हालांकि, कमिंस को एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्‍ट के लिए फिट बताया जा रहा है, ले‍किन टीम मैंनेजमेंट किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं हैं.

कंगारू टीम यह भी नहीं चाहती है कि किसी भी सूरत में उसका पेस अटैक कमजोर पड़े, इसलिए 2 तेज गेंदबाजों को टीम में बुलाया गया है. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 24 साल के पेसर लांस मॉरिस को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. वह शेफील्ड शील्ड के मौजूदा सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है. उन्होंने 18.40 की औसत से 27 विकेट चटकाए हैं. बीते रविवार को गाबा पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो भी वहीं थे. मॉरिस 150 किमी/घंटा की गति से गेंद फेंकने की क्षमता रखते है. अगर वह एडिलेड में खेलते हैं यह उनका पहला टेस्‍ट मैच होगा. वहीं, दूसरे खिलाड़ी माइकल नेसर ने अपना पहला टेस्ट एडिलेड में ही पिंक बॉल से खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उन्‍होंने 2 विकेट चटकाए थे.
” isDesktop=”true” id=”5000983″ >

सूर्यकुमार यादव टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट टीम में जगह बनाने में जुटे, उठाया बड़ा कदम

सीरीज में कंगारू टीम ने ले रखी है बढ़त
ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्‍ट में वेस्टइंडीज को 164 रन से हराकर 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है. इस टेस्‍ट मैच में मार्नस लैबुशेन और नाथन लायन ने जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया बल्‍लेबाज लैबुशेन ने दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जिसमें एक दोहरा शतक था. उन्‍होंने पूरे मैच में 308 रन बनाए थे. वहीं स्पिनर नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर वेस्‍टइंडीज बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी थी.

Tags: Australia vs west indies, Cricket australia, Pat cummins

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *