AUS vs WI: पहले गेंद से दिया चकमा, फिर बेहतरीन कैच पकड़कर Nathon Lyon ने झटका दमदार विकेट, देखें वीडियो

AUS vs WI 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से एडिलेड में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया और शुरुआत में ही तीन विकेट गंवाने के बाद दमदार वापसी की। जिसके बाद टीम ने 511 रनों पर पारी घोषित कर दी। इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई और टीम ने मात्र 69 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिए है। इसमें नाथन लियोन ने भी एक शानदार विकेट झटका।

लियोन ने पकड़ा शानदार कैच

दरअसल 511 रनों के स्कोर के बाद बैटिंग करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने 14वें ओवर में ही क्रैग ब्रेथवैट का विकेट गंवा दिया। जिसके बाद जर्मन ब्लैकवुड उतरे और वो दमदार खेल ही रहे थे कि इतने में 23वें ओवर में नाथन लियोन गेंदबाजी करने आए। लियोन ने ओवर की पहली ही गेंद पर ब्लैकवुड को चकमा दे दिया और गेंद बल्ले से टकरा कर ज्यादा दूर नहीं गई। जिसके बाद लियोन ने उसे जंप मारकर पकड़ लिया। इस कैच को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

मार्नस लाबुशेन ने ब्रायन लारा और स्टीव स्मिथ को भी छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन लगातार नए नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं और कई उपलब्धियां भी हासिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में इस मैच में 150 रन बनाते ही वे टेस्ट में सबसे तेजी से 3000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ये उपलब्धी मात्र 51 पारियों में हासिल की है। उनके आगे इस लिस्ट में सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सर डॉन ब्रेडमेन का नाम है जिन्होंने ये सिर्फ 33 इनिंग में हासिल कर ली थी। मार्नस ने इसके साथ ही स्टीव स्मिथ, ब्रायन लारा, विराट कोहली समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *