AUS vs WI: चोट के चलते पेट कमिंस हुए बाहर, बॉल टेंपरिंग मामले में सस्पेंड ये दिग्गज खिलाड़ी फिर करेगा टीम की कप्तानी

AUS vs WI 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 8 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान पेट कमिंस चोट के चलते मैच से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। साथ ही इस सीरीज के लिए पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में मौका दिया गया है।

स्कॉट बोलैंड इसी साल इंग्लैड के खिलाफ खेले गए सीरीज में टीम का हिस्सा थे। उस सीरीज के बाद वह अब टीम में वापसी कर रहे हैं। पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान भी है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए एक नए कप्तान की भी नियुक्त किया है।

इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया ऑस्ट्रेलिया का कप्तान

पेट कमिंस के बाहर होने के बाद टीम को एक कप्तान की भी जरुरत थी इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ पर भरोसा जताया है और उन्हें कप्तानी सौंप दी है। स्टीव स्मिथ को साल 2018 में साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से हटा दिया गया था। उन्हें क्रिकेट सभी फॉर्मेट से भी एक साल के लिए सस्पेंड किया गया था। उन्होंने मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी करते हुए कई मौको पर शानदार प्रदर्शन किया और अब वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने में भी सफल हो गए हैं।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दी थी मात

बता दें कि इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज टीम की हालक खराब कर दी थी। मेजबान ने वेस्टइंडीज को 164 रनों से मात दी थी। इस टेस्‍ट मैच में मार्नस लैबुशेन और नाथन लायन ने जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया बल्‍लेबाज लैबुशेन ने दोनों पारियों में शतक जड़ा था, जिसमें एक दोहरा शतक था। उन्‍होंने पूरे मैच में 308 रन बनाए थे। वहीं स्पिनर नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर वेस्‍टइंडीज बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *