AUS vs WI: क्रेग ब्रेथवेट ने रखी वेस्टइंडीज की उम्मीदे जिंदा, अब जीत के लिए बनाने होंगे मात्र इतने रन

AUS vs WI 1st Test: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल मजबूत स्थिति में है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार बेटिंग करते हुए पहली पारी चार विकेट खोकर 598 रनों पर घोषित की थी। जिसके जवाब में में वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम को 283 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से 182 रन बनाए और पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज को 498 रनों का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए टीम ने 192 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए हैं। वहीं टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवैट शतकीय पारी के बाद क्रीज पर मौजूद हैं।

क्रेग ब्रेथवेट ने खेली कप्तानी पारी

498 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की पारी की शुरुआत काफी दमदार रही और दोनों ही ओपनरों ने शतकीय साझेदारी की। हालांकि 36वें ओवर में चंद्रपॉल ने स्टार्क के हाथों विकेट गंवा दिया। जिसके बाद ब्रेथवैट ने पारी को संभाला। ब्रेथवेट ने 166 गेंदों पर 101 रन बना दिए हैं और वे अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। उन्होंने इस शतकीय पारी में 13 चौके जड़ दिए हैं और टीम की इस मैच में उम्मीद जिंदा रखी है। उनकी इस पारी के बाद अब वेस्टइंडीज को जीत के लिए सिर्फ 306 रन बन बनाने हैं।

ब्रेथवैट ने अपना शतक भी अनोखे अंदाज में पूरा किया। उन्होंने बल्ले से शॉट मारा लेकिन खुशी में भागते भागते बैट ही गिरा दिया जिसके बाद उन्हें बिना बल्ले के ही दौड़ लगानी पड़ी और अपना शतक पूरा करना पड़ा।

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी चार विकेट खोकर 598 रनों पर घोषित की थी। लबुशैन के अलावा स्टीव स्मिथ 200 रन बनाकर नाबाद रहे थे। ट्रेविस हेड ने 99 बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 65 रन का योदगान दिया। जवाब में वेस्‍टइंडीज की पूरी टीम को 283 रनों पर ऑलआउट हो गई।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से रन बनाया। मैच के चौथे दिन लंच तक 2 विकेट पर 182 रन बना पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 498 रनों का टारगेट मिला है। जिसके जवाब में चौथे दिन के अंत तक 192 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए हैं। अब वेस्टइंडीज को जीत के लिए 306 रन बनाने होंगे जो कि बेहद ही मुश्किल है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *