Auraya: अवैध हथियार की फैक्ट्री का खुलासा, निकाय चुनाव से पहले बड़ी साजिश नाकाम

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: नगर निकाय चुनाव से पहले प्रदेश भर में अवैध हथियार और मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस एक्शन में है. इसी कड़ी में औरैया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां एसपी की स्पेशल टीम ने अवैध असलहा फेक्ट्री का खुलासा किया है. औरैया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की जंगलों में एक अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. इससे आने वाले चुनाव में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है. बिधूना थाना और एसओजी की संयुक्त टीम ने तीन अभियुक्तों सहित उनके पास से असलहा बनाने वाली मशीन व जिंदा कारतूस के साथ कई अवैध असलहा को बरामद किया है.

अवैध हथियार की यह फैक्ट्री बिधूना थाना के रावतपुर के सामने साबिर के प्लाट पर संचालित की जा रही थी. पुलिस और एसओजी की ज्वाइंट टीम ने सुबह तड़के फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कई उपकरण के साथ जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. वहीं नौ अवैध असलहा भी बरामद किए गए हैं. पकड़े गए तीनों युवक विमल कुमार,धर्मवीर कुशवाह,निरमलेंद्र यह सभी औरैया जनपद के रहने वाले हैं. पूर्व में भी कानपुर देहात जिले में जेल जा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: बिना तलाक के ही युवक ने की दूसरी शादी,पहली पत्नी ने कराई FIR

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी चारू निगम ने बताया कि आगामी में होने वाले नगर निकाय चुनाव को देखते हुए जनपद की एसओजी टीम बिधूना कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. यहां बिधूना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रावतपुर के पास एक प्लाट पर अवैध असलहा फैक्ट्री को चलाया जा रहा था. इसका खुलासा करते हुए एसओजी टीम से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. असलहा बनाने के उपकरण के साथ साथ 9 अवैध असलहा और आधे अधूरे असलहा भी बरामद किए हैं. पुलिस ने  तीनों को जेल भेज दिया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.