Amethi: अब चमकेंगे अमेठी के 55 सरकारी स्‍कूल, बच्‍चों को मिलेगी आधुनिक शिक्षा, जानें कैसे

रिपोर्ट: आदित्य कृष्ण

अमेठी. बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जनपद अमेठी में 55 नए विद्यालय बनाने की कवायद की जा रही है. यह वे विद्यालय हैं, जो पूरी तरीके से जर्जर हो गए थे और अब उन्हें गिरा कर उसी स्थान पर नए विद्यालयों का निर्माण किया जाएगा. विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. बेसिक शिक्षा विभाग का कहना है कि इन विद्यालयों में बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जाएगी.

बता दें कि अमेठी बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बनाए जा रहे इन नए विद्यालयों में कुल 9‌ करोड़ 11 लाख 18 हजार रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी. जबकि इनका निर्माण कार्य विद्यालय प्रबंधन समिति के खाते में सुरक्षित धनराशि से किया जाएगा.

आपके शहर से (अमेठी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

हाईटेक होगी सुविधा
इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को आधुनिक शिक्षा मिलेगी. बच्चों को सामान्य ज्ञान से लेकर नई-नई चीजें शिक्षा के माध्यम से बताई जाएंगी. इसके साथ ही बच्चों के खेल कूद के लिए सामग्री और साफ सफाई के लिए हैंडवाश यूनिट सहित अन्य सुविधाएं विद्यालयों में उपलब्ध होगीं. विद्यालय का निर्माण कार्य जल्दी शुरू किया जाएगा.

जिम्मेदारों की सुनिए
बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. संगीता सिंह ने बताया कि जनपद में करीब 55 विद्यालय जर्जर हो गए थे, उनको गिरा कर अब उन्हें नया बनाया जा रहा है. विद्यालय में अध्यापक पुराने ही रहेंगे, लेकिन बच्चों को नए विद्यालय में आधुनिक तरीके से शिक्षा दी जाएगी. साथ ही बच्चों को नई-नई चीजें भी बताई जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी को अनुमति पत्र भेजा गया है जल्दी वार्ता कर इन विद्यालयों के निर्माण कार्य को शुरू करा दिया जाएगा.

Tags: Amethi news, UP education department, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *