Ajmer: ब्यावर में ढ़ाबे पर खड़े 4 ट्रकों में लगी अचानक आग, करोड़ों का माल जलकर हुआ खाक

अजमेर: राजस्थान के अजमेर जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के ब्यावर क्षेत्र के सदर थाना क्षेत्र के मसूदा रोड पर तिराहा के पास एक होटल के पास खड़े टैंकर ने शुक्रवार दोपहर को आग पकड़ ली। देखते ही देखते टैंकर धूं-धूं कर जलने लगा। इसके पास ही खड़े तीन ट्रेलर आग की लपटें बढ़ने पर जल गए। टैंकर में ज्वलनशील पदार्थ भरा हुआ था जिससे आग तेजी से फैलती रही।

आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और आस-पास में खडे़ अन्य वाहनों को मौके से दूर करवाया।

जानकारी अनुसार बाडी घाटी के पास मसूदा मार्ग तिराहा पर एक होटल पर दो टैंकर सहित अन्य वाहन खड़े थे। पहले टैंकर में ज्वलनशील तरल भरा हुआ था। इसके पास ही केबल से भरा ट्रेलर एवं दूसरा ट्रेलर ड्रमों से लदा हुआ ट्रेलर खडा था। इसके पास ही एक टैंकर और खड़ा था। होटल के पास पहले नम्बर पर खड़े टैंकर में भरे ज्वलनशील तरल ने आग पकड़ ली।

ट्रेलर में आग की लपटें उठती देखकर यहां पास ही में स्थित ढ़ाबा संचालक और सर्विस सेंटर संचालक अपना कामकाज बंद कर कर्मचारियों सहित मौके से भाग छूटे। एक ट्रेलर की ट्राली में लगी आग ने पास में खडे़ दो अन्य ट्रेलरों और एक ट्रक को भी चपेट में ले लिया। आग की घटना में ढ़ाबे और सर्विस सेंटर के पिछवाडे़ में खडी 10 मोटर साइकिलें जलकर राख हो गई।

बता दें आगे को बुझाने में करीब ढाई घंटे का समय लगा। इससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है। जिस स्थान पर आग लगी वहां पास में ही इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लि. की पांच लाइन गुजर रही हैं। इससे प्रशासन की चिंता बढ गई। गनीमत रही कि आइओसीएल की लाइनों को कोई नुकसान नहीं हुआ। आइओसी की पाइप लाइन तक आग पहुंच जाती तो बडा हादसा हो सकता था। हालात को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी भी दो घंटे तक मौके पर डटे रहे। इस मार्ग से आवाजाही को पुलिस जाब्ता लगाकर रोक दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *