Delhi to Toronto: कंटेंट क्रिएटर श्रेयति गर्ग ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर दिल्ली से टोरंटो तक एयर इंडिया की फ्लाइट में अपना अनुभव शेयर किया है. अपने पति और दो बच्चों के साथ दिल्ली से टोरंटो के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का वीडियो वायरल हो रहा है. इंस्टाग्राम यूजर श्रेयी गर्ग ने बताया कि उन्होंने टिकटों के लिए लाखों रुपये खर्च किए है, लेकिन फ्लाइट के अंदर उन्हें सुविधाएं नहीं मिली है.
कितने लाख का था टिकट
जानकारी के अनुसार श्रेयी गर्ग ने टिकटों के लिए 4.5 लाख रुपये राशि का भुगतान किया था. वायरल वीडियो में श्रेयति ने सबसे पहले अपनी स्क्रीन पर इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम को दिखाया और बताया कि वे ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने दिखाया कि कैसे ओवरहेड लाइट की खराबी के कारण अंधेरे में अपने बच्चे की हेल्प करने के लिए उन्हें फोन की टॉर्च जलानी पड़ रही है.
टूटे हुए सीट हैंडल
वीडियो में इसके अलावा, श्रेयति ने उभरे हुए तारों के साथ टूटे हुए सीट हैंडल के बारे में एक सुरक्षा चिंता का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि इससे बच्चे के लिए संभावित खतरा हो सकता है. उन्होंने लिखा, दुर्भाग्य से, मैं टूटे हुए सीट हैंडल की तस्वीर लेना भूल गई और सचमुच मुझे अपने बच्चे को चोट लगने से बचाना पड़ा क्योंकि सभी तार सिस्टम से बाहर आ रहे थे.
2.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो
इंस्टाग्राम पर शेयर करने के बाद वीडियो ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की. जिसे 2.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और कई कमेंट आए हैं. एक यूजर ने इसी तरह का अनुभव शेयर करते हुए कहा, ‘टोरंटो दिल्ली सेक्टर में मेरे साथ भी यही मामला था, कोई भी स्क्रीन काम नहीं कर रही थी, पहले मैंने सोचा था कि यह एक अस्थायी मुद्दा था लेकिन अब मुझे यकीन है कि यह स्थायी है.’
https://www.instagram.com/reel/C1mwsJOA3Ke/?utm_source=ig_embed&ig_rid=a…
एयरलाइन
श्रेयति ने दावा किया कि निराशाजनक सेवाओं के बारे में एयरलाइन कर्मचारियों से शिकायत करने के बावजूद कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली. उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘ऐसा लगता है कि उन्होंने सिस्टम को रिबूट किया लेकिन फिर भी सब कुछ काम नहीं कर रहा था. हम 2 बच्चों के साथ असहाय हो गए थे और हमें सब कुछ खुद ही मैनेज करना पड़ा.
एयर इंडिया की आलोचना
इसके बाद उन्होंने एयर इंडिया की आलोचना करते हुए उन्होंने लिखा @airindia सबसे पहले टिकटों की कीमत पहले से ही बहुत अधिक है और इसके ऊपर, यात्रियों के लिए यात्रा को आसान बनाने के बजाय आपने इसे विशेष रूप से बच्चों के साथ यात्रा करने वाले माता-पिता के लिए असुविधाजनक बना दिया है. यह पोस्ट वायरल हो गई है.