A panacea to shine luck! who never fail | भाग्य चमकाने के ये उपाय, देखते-देखते दूर कर देंगे आपकी सारी परेशानी

2. देवी-देवताओं को रोज फूलों से श्रृंगारित करना चाहिए
घर में स्थापित देवी-देवताओं को रोज फूलों से श्रृंगारित करना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि फूल ताजे ही हो। सच्चे मन से देवी-देवताओं को फूल आदि अर्पित करने से वे प्रसन्न होते हैं व साधक का भाग्य चमका (shine luck) देते हैं।

3. हथेली देखने से भाग्य
रोज सुबह जब आप उठें तो सबसे पहले दोनों हाथों की हथेलियों को कुछ क्षण देखकर चेहरे पर तीन चार बार फेरें। धर्म ग्रंथों के अनुसार हथेली के अग्र भाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में मां सरस्वती व मूल भाग (मणि बंध) में भगवान विष्णु का स्थान होता है। इसलिए रोज सुबह उठते ही अपनी हथेली देखने से भाग्य चमक (shine luck) उठता है।

4. बुजुर्गों का चरण स्पर्श करें
रोज जब भी घर से निकले तो उसके पहले अपने माता-पिता और घर के बड़े बुजुर्गों का चरण स्पर्श करें और आशीर्वाद लें। ऐसा करने से आपकी कुंडली में स्थित सभी विपरीत ग्रह आपके अनुकूल हो जाएंगे और शुभ फल (shine luck) प्रदान करेंगे।

5. गाय को रोटी दी जाए
भोजन के लिए बनाई जा रही रोटी में से पहली रोटी गाय को दें। धर्म ग्रंथों के अनुसार गाय में सभी देवताओं का निवास माना गया है। अगर प्रतिदिन गाय को रोटी दी जाए तो सभी देवता प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामना पूरी (shine luck) करते हैं।

6. चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा खिलाएं
अगर आप चाहते हैं कि आपकी किस्मत चमक (shine luck) जाए तो प्रतिदिन चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा खिलाएं। ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे। यही पुण्य कर्म आपकी मनोकामना पूर्ति में सहायक होंगे।

7. घर को साफ-स्वच्छ रखें
प्रतिदिन सुबह झाड़ू-पोछा (shine luck) करें। शाम के समय घर में झाड़ू-पोछा न करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और साधक को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।

8. पीपल के पेड़ पर एक लोटा जल चढ़ाएं
प्रतिदिन सुबह पीपल के पेड़ पर एक लोटा जल चढ़ाएं। मान्यता है कि पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है। रोज ये उपाय करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और शुभ फल प्रदान (shine luck) करते हैं।

9. आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं
अपने घर के आस-पास कोई ऐसा तालाब, झील या नदी का चयन करें जहां बहुत सी मछलियां हों। यहां रोज जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का यह बहुत ही अचूक उपाय (shine luck) है। नियमित रूप से जो यह उपाय करता है कुछ ही दिनों में उसकी किस्मत चमक (shine luck) जाती है।

10. घर में प्रवेश करें तो
बाहर से जब भी आप घर में प्रवेश करें तो कभी खाली हाथ (shine luck) ना जाएं। घर में हमेशा कुछ ना कुछ लेकर प्रवेश करें। चाहे वह पेड़ का पत्ता ही क्यों न हो।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.