Weather Update: झारखंड में आज भी होगी झमाझम बारिश, कई जिलों में ओलावृष्टि, वज्रपात का अलर्ट

शिखा श्रेया/रांची. झारखंड की राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में वज्रपात के साथ हल्के मध्यम दर्जे की बारिश देखी गई. वहीं दिन भर आसमान में आंशिक बादल छाए रहे. जिससे दिन में भी लोगों को कंकनी का एहसास हुआ. कुछ ऐसा ही हाल अन्य जिले का भी रहा. वहीं, सोमवार के मौसम की बात करें तो आज भी स्थिति ऐसी ही रहने वाली है, यानी वज्रपात के साथ हल्के मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिम विक्षोभ का तीव्र असर झारखंड में देखा जा रहा है. इसके अलावा बंगाल में सिस्टम बना है, जिस कारण राज्य में अच्छी खासी बारिश देखी जा रही है. आज भी पूरे राज्य में झमाझम बारिश की संभावना है व वज्रपात और ओलावृष्टि को लेकर लोगों को थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है. इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

कई जिलों में चलेगी तेज हवा
मौसम केंद्र के अनुसार, आज पूरे राज्य में अच्छी खासी बारिश दर्ज की जाएगी. वहीं, पूरे राज्य में वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट भी जारी की गई है व कुछ जिलों में तेज हवाओं को लेकर चेतावनी जारी की गई है, जिनमें गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, खूंटी, रांची, हजारीबाग, चतरा, सिमडेगा, खूंटी व बोकारो में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान है.

इन इलाकों में ओलावृष्टि
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया वही ओलावृष्टि को लेकर कुछ जिलों में विशेष चेतावनी जारी की गई है, जिनमें खासतौर पर गढ़वा, पलामू, चतरा और लातेहार शामिल है. यहां पर खासकर किसान भाइयों को काफी सचेत रहने की जरूरत है.उन्हें अपनी फसल की खास देखभाल करनी होगी.

आज का अधिकतम तापमान
आज के अधिकतम तापमान की बात करें तो बोकारो का 24.1, चतरा 19.9, देवघर 26.5, धनबाद 27.3, गढ़वा 21.4, गिरिडीह 26.1, गोड्डा 25.1, गुमला 23.7, हजारीबाग 22.4, जामताड़ा 22, लातेहार 19.7 , लोहरदगा 21.2, पाकुर 30,रांची 22.7, सिमडेगा 26, पश्चिम सिंहभूम 29.3 डिग्री व जमशेदपुर 24.1 डिग्री रहने का अनुमान है.

Tags: Jharkhand weather News, Local18, Rain alert, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *