महतारी वंदन योजना के 11771 फॉर्म रिजेक्ट, ऐसे लोगों ने भी किया आवेदन

रायपुर. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की आखिरी सूची शुक्रवार को जारी की गई. योजना के 11771 फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया है. दरअसल, इन फॉर्म में लोगों ने गलत जानकारी दी थी. कुछ में गलत दस्तावेज का इस्तेमाल किया गया था. इतना ही नहीं कुछ फॉर्म में जिनकी शादी नहीं हुई है उन्होंने भी अप्लाई कर दिया था. हैरान की बात तो यह है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए पुरुषों ने भी आवेदन किया था. आवेदन की जांच करने के बाद सभी को रिजेक्ट कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांशी महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख 26 हजार 352 आवेदन भरे गए है. जांच में अधिकारियों ने इनमें से 70 लाख 14 हजार 581 आवेदन पात्र पाए है. अब 8 मार्च को महतारी वंदन योजना का पहला किश्त जारी किया जाएगा.

कांग्रेस पर साधा निशाना

महतारी वंदन योजना को लेकर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर सांसद सुनील सोनी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की महतारियों को लाभ मिल रहा है तो कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. जिन महिलाओं ने फॉर्म भरा है, सभी को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा. आने वाले समय में फिर से शिविर लगेगा. जो फॉर्म नहीं भर पाए हैं, उनका फॉर्म फिर से लिया जाएगा. छत्तीसगढ़ के महिलाओं के जीवन में विकास आएगा तो विकसित छत्तीसगढ़ बनेगा.

ये भी पढ़ें: Green Corridor Indore: अयोध्या जा रहे बेटे की गई जान, परिवार ने निभाया मानवता का फर्ज, 2 लोगों को दी नई जिंदगी

मुख्यमंत्री ने जशपुर में किए बड़े ऐलान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शनिवार को जशपुर दौरे पर रहे. इस दौरान सीएम साय ने बड़ी घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि 12 मार्च को किसानों को धान की अंतर राशि लगभग 13 हजार करोड़ रुपये प्रदान की जाएगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पत्थलगांव में लिंक कोर्ट प्रारंभ करने, गिरी गोवर्धन पर्वत के सुगम सीसी मार्ग निर्माण के लिए 32 लाख रुपये, फरसाबहार में संस्कृतिक मंडप के लिए 10 लाख, शिवमन्दिर से कासाटोली के लिए 12 लाख रुपये की घोषणा की है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *