चित्रकूट की इस दुकान में लें 8 वैरायटी के फ्राइड राइस का स्वाद, खाने वालों की लगती है भीड़ 

विकाश कुमार/ चित्रकूट: धर्मनगरी चित्रकूट एक ऐसा शहर है, जो अपने खूबसूरत स्थानों और बेहतरीन स्वाद के लिए पहचाना जाता है. यहां आपको खाने-पीने के एक से बढ़कर एक आइटम मिल जाएंगे. आज हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका आनंद लेने के लिए दूर-दूर से लोगों का जमावड़ा पहुंचता है. चित्रकूट की एक दुकान में 8 प्रकार की स्वादिष्ट फ्राइड राइस बनाए जाते है. जो एक बार यहां की फ्राइड राइस खा लेता है, वह तारीफ किए बिना खुद को नहीं रोक पाता. और दोबारा जरूर इस दुकान में आता है.

हम बात कर रहे हैं चित्रकूट के मानिकपुर के तिगालिया बाजार के पास खुली डोसा कॉर्नर की. यहां बनने वाले फ्राइड राइस का स्वाद इतना लाजवाब है कि इसको खाने के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिलती है. कारीगर मोनू ने बताया कि हमारी दुकान में वेज, पनीर, शेजवान, चाऊमीन बिंद, मशरूम बिंद, मंचूरियन राइस, मंचूरियन शेजवान मिक्स समेत आठ प्रकार से राइस को बनाया जाता है.

कीमत भी है कम
फ्राइड राइस का रेट भी अलग-अलग है. वेज फ्राइड राइस की कीमत 30 रुपये, पनीर, शेजवान,मशरूम बिंद,मंचूरियन फ्राइड राइस की कीमत 40 रुपये और मंचूरियन शेजवान मिक्स फ्राइड राइस की कीमत 45 रुपये, चाऊमीन बिंद फ्राइड राइस की कीमत 50 रुपये है. शुद्ध और स्वच्छ तरीके से तैयार किए जाने वाले इस फ्राइड राइस का आनंद लेने के लिए ग्राहक दूर-दूर से पहुंचते हैं.

ऐसे तैयार होता है फ्राइड राइस
कारीगर ने बताया कि इसे तैयार करने में सबसे पहले हम चावल को अलग से उबाल कर रख लेते हैं. इसके बाद तेल गर्म करके उसमें लहसुन,अदरक, शिमला मिर्च,हरी मिर्च,पत्ता गोभी डालते हैं और उसको पकाते हैं. उसके पक जाने के बाद हम उसमें नमक,मिर्च, राइस मसाला, विनेगर के साथ-साथ अपने हाथ से तैयार किए कुछ मसाले को डालते हैं. इसके बाद उसकी अच्छी तरह भुजाई कर देते हैं. आने वाले ग्राहकों के ऑर्डर के आधार पर हम उसमें पनीर या अन्य चीजें भी डाल देते हैं.

Tags: Chitrakoot News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *