12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका.. यहां 16 फरवरी को लगेगा जॉब कैंप…

अंकित कुमार सिंह/सीवान.सीवान जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए जिला प्रशासन लगातार जॉब कैंप का आयोजन कर रहा है. इसी कड़ी में 16 फरवरी को जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में इस साल का चौथा जॉब कैंप लगाया जा रहा है. इस कैंप में रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव के 100 पदों पर बहाल करने के लिए बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार किया जाएगा. इच्छुक युवा कैंप में आकर जॉब प्राप्त कर सकते हैं. जॉब कैंप का आयोजन श्रम संसाधन विभाग कर रहा है. जिला नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से प्रत्येक माह जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. अब तक हजारों युवाओं को कैंप के माध्यम से रोजगार दिया जा चुका है. इस साल का यह चौथा जॉब कैंप है.

जिला नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में इस रोजगार कैंप का आयोजन किया जा रहा है. 16 फरवरी की सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक इस कैंप में युवा भाग ले सकते हैं. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और साक्षात्कार के आधार पर युवाओं का चयन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जॉब कैंप में चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी शामिल हो रही है, जो युवाओं को जॉब देगी.

यह भी पढ़ें- अब हाथ में कटोरा नहीं हुनर लेकर घूमेंगे भिखारी, सरकार ने शुरू की ये शानदार योजना, बदलेगी देश की छवि

10270 रुपए मिलेगा वेतन
जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि जॉबकैंप में 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. युवाओं को कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव के कुल 100 पदों के लिए चयनित किया जाएगा. इन चयनित युवाओं को प्रतिमाह 10270 रुपए वेतन के साथ टीए, डीए, पीएफ और इंश्योरेंस का भी लाभ दिया जाएगा. चयन के बाद युवाओं को सारण प्रमंडल यानी छपरा, सीवान और गोपालगंज में ही नियुक्त किया जाएगा. वहां वे निर्धारित समय के अनुसार कार्य करेंगे. उन्होंने बताया कि युवाओं को रोजगार कैंप में शामिल होने के लिए योग्यता प्रमाण-पत्र और शैक्षणिक प्रमाण-पत्र के साथ आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और पैन कार्ड लाना होगा.

Tags: Agriculture, Bihar News, Local18, Siwan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *