मांझी पर मेहरबान हुए सम्राट चौधरी, कर दी ये बड़ी घोषणा

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ मुख्य सचिवालय में चल रही नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है. कैबिनेट की बैठक में कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगी है, जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार (6 फरवरी) को वित्त विभाग का कार्यभार संभाला. वहीं वित्त विभाग के अधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री बिहार को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. बता दें कि इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि, ”वह इस विभाग के दायित्वों का बखूबी निर्वहन करेंगे.” वहीं जीतन राम मांझी की मांग पर भी सम्राट चौधरी ने जवाब दिया है.

आपको बता दें कि पत्रकारों ने जब पूछा कि, ”जीतन राम मांझी को जो विभाग उन्हें मिलता था वही उनके बेटे को मिल रहा है.” इसके जवाब में सम्राट चौधरी ने कहा कि, ”विषय पर पार्टी के सभी लोग उनसे बात कर रहे हैं. चर्चा हो रही है. आगे कुछ निर्णय लिए जाएंगे.” वहीं, 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट पर आगे कहा, ”हमें तीन दलों का बहुमत प्राप्त है. तीनों दलों के बहुमत को जोड़कर 128 आंकड़ा होता है. इसको अगर कोई छेड़छाड़ करने का प्रयास करता है तो आप सोचिए कि खुद ही वो अपने एमएलए को घुमाने के लिए हैदराबाद घुमा रहे हैं, तो उनको समझना है.”

‘वित्तीय प्रबंधन को और बेहतर करने के लिए होगी चर्चा’ – सम्राट चौधरी 

वहीं आपको बता दें कि इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में सम्राट चौधरी ने कहा था कि, ”आज भी बिहार का जो बजट है, उसमें हमारी हिस्सेदारी कम रहती है, लेकिन भारत सरकार के टैक्स वसूलने के बाद 2 लाख 61 हजार का बजट हमें प्राप्त होता है. इसके साथ ही हम वित्तीय प्रबंधन को कैसे और बेहतर कर सकें इस पर अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि पदभार संभालने के बाद सम्राट चौधरी ने हाल के दिनों में पेश होने वाले बिहार बजट को लेकर कहा था कि, ”वह जल्द ही इसकी तैयारी में लग जायेंगे.” वहीं सम्राट ने यह भी कहा था कि, ”स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को भी सुदृढ़ रूप से सुधारा जाएगा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने का ग्राफ जल्द ही तैयार किया जाएगा.”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *