मर जाएंगे आज तो बिल्कुल भूल जाएंगे आप: सल्फास के पैकेट के साथ युवक ने की पोस्ट, अटकी परिजनों की सांस

Young man posted with a packet of sulfas

सोशल मीडिया पर लिखी गई पोस्ट
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


हाथरस में सल्फास की गोली के पैकेट के साथ एक युवक ने आत्महत्या करने का संदेश इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया। 13 जनवरी की सुबह करीब 8.37 बजे यह पोस्ट वायरल हुई। सोशल मीडिया सेल की सूचना पर सीओ और इंस्पेक्टर युवक के घर जाटवान गली पहुंचे और युवक की काउंसिलिंग की। आत्महत्या के प्रयास का कारण पूछने पर युवक ने बताया कि पिता ने काम पर जाने के लिए डांट दिया था, इसलिए उसने पिता को डराने के उद्देश्य से यह पोस्ट प्रसारित की थी।

पोस्ट में लिखा यह

मर जाएंगे आज तो बिल्कुल ही भूल जाएंगे बस आप, खुश रहना मुझे आपकी खुली चाहिए बस कुछ और नहीं चाहिए।

कुछ बच्चे आसामाजिक तत्वों के प्रभाव में आकर विक्षुप्त हो जाते हैं। अभिभावक अपने बच्चों को पूरा समय दें। बच्चों से रोकटोक हिसाब से ही करें। कुछ बच्चे अपने ऊपर दबाव ले लेते हैं। सोशल मीडिया भी आजकल भ्रांतियां फैला रहा है। -डॉ. ललित प्रताप सिंह, मानसिक रोग चिकित्सक।

बच्चों के सोशल मीडिया एकाउंट की निगरानी रखेंःएसपी 

हाथरस एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि अभिभावक अपने बच्चों के संपर्क में रहें और पूरी निगरानी रखें कि वह सोशल मीडिया के किन-किन प्लेटफार्मों पर एक्टिव हैं। उनपर नजर रखें, बच्चों से उनके भाई बहन बात करते रहें। उनके दोस्तों के संपर्क में भी रहें, जिससे कि कोई भी पोस्ट बच्चे डालते हैं, तो तत्काल पता चल सके। अगर ऐसी कोई पोस्ट डाली जाती है, तो तत्काल पुलिस को सूचना दी जाए। सोशल मीडिया के जरिए दो पोस्ट मिली तो तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों से वार्ता की गई। इस तरह के मामलों को क्राइम की श्रेणी से 2017 में हटा दिया गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *