खेत में बना था ब्लीचिंग हाउस, सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा, जो मिला, देखकर खुली रह गई आंखें

हाइलाइट्स

पकड़े गए 10 बांग्लादेशियों में सात पुरुष, दो महिलाएं और एक बच्ची शामिल
पुलिस जांच में पता चला कि इनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है

जींद. हरियाणा के जींद में सीएम फ्लाइंग करनाल और जींद की टीम ने सफीदों पुलिस के साथ कार्रवाई करते हुए गांव पाजू खुर्द में अवैध रूप से रह रहे 10 बांग्लादेशियों को पकड़ा है. इनमें सात पुरुष, दो महिलाएं और एक बच्ची शामिल है. पुलिस जांच में पता चला कि इनके पास पासपोर्ट या दूसरे किसी तरह का कोई वैध दस्तावेज नहीं है. सफीदों पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ फॉरनर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि सफीदों के पाजू खुर्द गांव के खेतों में ब्लीचिंग हाऊस बनाया गया है. पानीपत से कपड़े की कतरन लाकर इसकी रंगाई की जाती है. रंगाई के बाद कपड़े को वापस पानीपत भेजा जाता है. इसमें लेबर के रूप में बांग्लादेश से आए लोग काम कर रहे हैं और उनके पास किसी तरह का कोई वैध दस्तावेज भी नहीं है.

भारतीय होने का कोई प्रमाण नहीं दे पाए
सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि 26 जनवरी की तैयारी को लेकर नाका लगाया हुआ था. उन्हें सूचना मिली कि कुछ बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं तो हमने करनाल सीएम फ्लाइंग और जींद सीएम टीम ने गठन करते हुए मौके पर जाकर छापेमारी की. यहां काम कर रहे मजदूरों से उनके दस्तावेज मांगे तो यह भारतीय होने का कोई प्रमाण नहीं दे पाए.

पूछताछ में इनकी पहचान बांग्लादेश के लेबर ठेकेदार सोहराब, उसकी पत्नी शैफाली, शरमीन, इशूब, अब्दुल अब्बास, मोहम्मद रूबैल, आजाद अली, आलम के रूप में हुई जिन्हें कोर्ट में पेश किया गया.

पुरानी कतरन केमिकल से धोकर भिजवाते थे पानीपत
रविंद्र कुमार, डीएसपी सीएम फ्लाइंग ने बताया, ’26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर सीएम फ्लाइंग ने हर साल की तरह नाका लगाया हुआ था. तभी सूचना मिली कि सफीदों के पाजू खुर्द गांव के अंदर कुछ बांग्लादेशी अवैध रूप से रह रहे हैं. वे पुरानी कतरन को केमिकल से धोकर पानीपत भिजवाते थे. टीम गठित करके हम वहां पहुंचे तो वहां हमें 10 बांग्लादेशी मिले. उसी समय सदर एसएचओ को मौके पर बुलाया गया और सभी को उनके सुपुर्द किया गया. सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.’

Tags: Haryana latest news, Haryana news, Jind news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *