Maldives विवाद के बीच मोदी का शक्ति प्रदर्शन, गांधीनगर में रोड शो, साथ में होंगे UAE के राष्ट्रपति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की राजधानी गांधीनगर में रोड शो निकालेंगे। इस दौरान उनके साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद नाहयान भी मौजूद रहेंगे। देश ही नहीं पूरी दुनिया की नजर इस रोड शो और इस मुलाकात पर टिकी हुई है। एक बड़ा संदेश भारत की तरफ से उन देशों को भी दिया जा रहा है जो लगातार कई सवाल खड़े किए जा रहे थे। पिछले 70-75 सालों में गल्फ देशों के रिश्तों को इस्लामिक नजरिए से देखा गया है। लेकिन पिछले 10 सालों में काफी कुछ बदलाव देखने को मिला है। अगर आप केवल ट्रेड के आंकड़ों को देखें तो भारत का तीसरा सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर यूएई है। 

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) 9 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की अहमदाबाद यात्रा के दौरान “इंडिया रोड शो” का आयोजन किया। इस आयोजन के हिस्से के रूप में एएमसी सीमा के भीतर, गुजसेल सर्कल (हवाई अड्डे) से इंदिरा ब्रिज तक के मार्ग पर सांस्कृतिक प्रदर्शन के लिए 15 मंच स्थापित किए जाएंगे। 

शाम 5:30 से 5:40 बजे यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद नाह्यान का गांधीनगर एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। शाम 6:15 बजे यूएई के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। यूएई के राष्ट्रपति के सम्मान में पीएम मोदी ने डिनर का आयोजन भी किया है। इस डिनर में अनार, अमृत, ज्वार और बादाम का शोरबा, पुदीना ब्रोकली, पनीर रोल, लिल्वा कचौरी, तवा पनीर मसाला। रविया बटाका नू शाक, गुजराती दाल, भात जैसी डिशेज परोसी जाएंगी। अंजीर और अखरोट मिलेट का हलवा, केसरी शबनम रसमलाई और बकलावा जैसी डिशेज डेजर्ट में होंगे. फ्रेश फ्रूट जूस, चाय और कॉफी भी होगी।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *