जयपुर में BJP विधायकों से मिले पीएम मोदी, कहा- 22 जनवरी के बाद ही अयोध्या जाएं

हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने जयपुर में विधायकों से राम मंदिर को लेकर हर घर में पांच दीपक जलाने को कहा.
पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को नहीं जाना है.
पीएम मोदी ने कहा कि उसके बाद सनातनियों को राम मंदिर में दर्शन और पूजन के लिए अयोध्या जाना है.

जयपुर. राजस्थान सरकार में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज विधायकों की बैठक में राम मंदिर (Ram Temple) को लेकर हर घर में पांच दीपक जलाने को कहा है. खर्रा ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को नहीं जाना है, उसके बाद में सनातनियों को राम मंदिर में दर्शन और पूजन के लिए अयोध्या जाना है. खर्रा के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत (Vikas Bharat Yatra) की योजनाओं को घर-घर ले जाना है. इस बैठक में सभी ने पीएम मोदी के सामने भारत माता की जय के नारे लगाए. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बैठक में नहीं आने पर मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि उनके रिश्तेदारी में मौत हो गई.

बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी विधायकों से कहा कि वे हर घर तक ‘डबल इंजन’ सरकार का लाभ पहुंचाने के लिए काम करें. पीएम मोदी ने आज शाम जयपुर में पार्टी के राज्य मुख्यालय में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों से बातचीत की. यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली. नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह ने बताया कि ‘परिवार के मुखिया के रूप में प्रधानमंत्री मोदी ने हमसे विकसित भारत यात्रा को सफल बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को मिले.’

उन्होंने कहा कि बैठक में मंत्री, विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे. गौरतलब है कि वसुंधरा राजे राज्य में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल थीं. हालांकि पार्टी आलाकमान ने पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को मुख्यमंत्री पद के लिये चुना. बैठक के बाद पार्टी कार्यालय से बाहर निकले कई विधायकों ने मीडिया के सवाल से बचने की कोशिश की. जबकि कुछ विधायकों ने संक्षेप में कहा कि पीएम मोदी ने ईमानदारी से काम करने को कहा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय में यह पहला दौरा था. इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने की घोषणा की.

Opinion: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में गरीबों का हो रहा है कल्याण

जयपुर में BJP विधायकों से मिले पीएम मोदी, कहा- 22 जनवरी के बाद ही अयोध्या जाएं

पार्टी सूत्रों ने कहा कि इंदिरा रसोई योजना की कमियों को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना (Shri Annapurna Rasoi Yojana) के नाम की घोषणा की. अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार ने ‘कोई भूखा न सोए’ के संकल्प के साथ आठ रुपये प्रति प्लेट पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए अगस्त 2020 में इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी. पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद पीएम मोदी रात्रि विश्राम के लिए राजभवन रवाना हो गए. इससे पहले हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया.

Tags: BJP MLA, Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Speech

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *