BPSC TRE 3.0: बीपीएससी फिर करेगा शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा

सच्चिदानंद, पटना. पिछले दो चरणों में अगर आप बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल नहीं हो पाएं हैं या फिर किसी कारणवश परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाएं हैं तो आपको टेंशन लेने की कोई जरुरत नई है. बिहार लोक सेवा आयोग नेशिक्षक भर्ती के तीसरे चरण के संभावित तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. बीपीएससी द्वारा नए वर्ष का परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया. जिसमें शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) के तीसरे चरण की परीक्षा और रिजल्ट की तिथि बताई गई है.

इस दिन होगी परीक्षा
]बीपीएससी द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) के तीसरे चरण की परीक्षा 24 अगस्त को होगी और रिजल्ट 24 सितंबर को आएगा. शिक्षा विभाग और आयोग के अनुसार, दोनों चरणों में बची रिक्तियों को तीसरे चरण में निकाला जाएगा. इसकी संख्या भी करीब 50 हजार होगी.

इसके साथ ही इस वर्ष 40506 प्रधान शिक्षक की नियुक्ति के लिए भी बीपीएससी परीक्षा लेगा. हालांकि इसकी तिथी अभी जारी नहीं की गई है. आपको बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के तहत कुल 1.20 लाख पदों पर भर्ती निकाली गई थी. सभी सफल अभ्यर्थियों को 13 जनवरी को नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा.

बिहार के मौसम में आज से बड़ा बदलाव, कड़ाके की ठंड के बीच इन जिलों में होगी बारिश

अन्य एग्जाम की भी तिथि की गई जारी
बीपीएससी द्वारा आयोजित एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा हर साल 30 सितंबर को होगी. रिजल्ट तीन नवंबर को जारी किया जायेगा. मुख्य परीक्षा तीन से सात जनवरी और रिजल्ट 31 जुलाई को जारी कर दिया जाएगा. इंटरव्यू का आयोजन 17 से 28 अगस्त के बीच होगा. फाइनल रिजल्ट 31 अगस्त को जारी कर दिया जायेगा.

Tags: Bihar News, BPSC, BPSC exam, Local18, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *