क्‍या नीतीश कुमार को ललन सिंह पर नहीं रहा भरोसा, ये बातें कर रही बड़ा इशारा

पटना. क्या नीतीश कुमार का अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर विश्वास कम हो गया है? यह सवाल बड़ी तेजी से बिहार के सियासी गलियारे में पिछले एक हफ्ते से उठा रहा है. दरअसल पिछली बार जब नीतीश कुमार एनडीए से अलग होकर आरजेडी के साथ जुड़े थे तो इसमें ललन सिंह की बड़ी भूमिका बताई गयी थी. जानकारी के अनुसार बिहार में फिर से आरजेडी के साथ सरकार में आने ललन सिंह बतौर सूत्रधार के रूप में सामने आए थे.

अब हाल के दिनों में बिहार की जो राजनीतिक परिस्थिति है, उसके अनुसार इन दिनों ललन सिंह से आरजेडी की नजदीकियां बढ़ी है और बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार इससे नाराज हैं. कुछ दिन पहले ही नीतीश से क्षुब्द 14 विधायकों की एक गुप्त जगह पर बैठक की खबर आई थी. ( हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई थी) इसके अनुसार नीतीश कुमार को भी उनकी पार्टी टूटने की आशंका हुई थी. वहीं सूत्रों के अनुसार इसमें ललन सिंह की भूमिका की भी सामने आ रही थी.

Bihar Politics: बिहार में फिर होगा खेल? नीतीश नीतीश कुमार को ललन सिंह पर नहीं रहा भरोसा! ये बातें कर रहीं इशारा

वहीं नीतीश कुमार को बीते कुछ समय से जेडीयू नेताओं द्वारा लगातार ललन सिंह के व्यवहार की शिकायत मिल रही थी. ऐसे में नीतीश कुमार अगर ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष से हटाकर खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो वह इंडिया गठबंधन के अंदर सीटों के बटवारे में अपनी शर्त मनवा सकते हैं. अगर नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे उनके लिए कोई भी बड़ा फैसला लेना आसान होगा.

वहीं इसके अलावा नीतीश कुमार के करीबी कैबिनेट मंत्री को ललन सिंह के द्वारा परेशान करने का आरोप भी उनपर लगता रहा है. दरअसल बीते दिनों नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी और ललन सिंह के बीच जबरदस्त भिड़ंत की खबरे भी सामने आ चुकी हैं. ऐसे में ये तमाम बातें है जिसको आधार पर बिहार और खासकर जेडीयू के अंदर बड़ा सियासी बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं.

Tags: Bihar News, Jdu, Lalan Singh, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *