ये है छत्तीसगढ़ का सबसे मशहूर पराठा का स्वाद ऐसा कहेंगे ‘वाह’! जानें कमाई

रामकुमार नायक/रायपुर : उत्तर भारत के राज्यों से एक छत्तीसगढ़ में आलू पराठा एक ऐसा नाश्ता है, जिसे लगभग हर वर्ग के लोग पसंद करते हैं. हालांकि वर्तमान में पराठा सिर्फ उत्तर भारत में ही नहीं बल्कि इंडियन फ़ूड के तौर पर विदेशों में भी लोकप्रिय है. खाद्य पदार्थ से जुड़ा बिजनेस होने के कारण इस व्यवसाय के चलने की भी बहुत अधिक संभावना है. पराठों को आम तौर पर अधिकतर लोगों द्वारा सुबह के खाने यानी ब्रेकफास्ट में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल में लाया जाता है. घर के बच्चों को जैसे ही पता लगता है कि आज उनकी मन पसंद आलू के पराठे बनने वाले हैं तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है.

बच्चों से ज्यादा बड़ों को पराठे खाना पसंद होता है. ऐसे में अगर आप छत्तीसगढ़ की राजधानी के हृदय स्थल यानी जय स्तंभ चौक पर लगने वाली ग्वालियर आलू पराठा की दुकान का आलू पराठा खा कर बेहद ही आनंदित हो सकते हैं. बेहतरीन स्वाद की आलू पराठा के साथ रायता, हरी चटनी और चने की सब्जी दी जाती है. इन सभी का कॉम्बिनेशन निश्चित ही लाजवाब रहता है. यहां आपको स्वाद के साथ आलू पराठे के बिजनेस का भी अहसास होगा कि कैसे आप आलू पराठा बेचकर अच्छी आमदनी कर सकते हैं.

पराठे की जानें कीमत
ग्वालियर आलू पराठा सेंटर की संचालिका उषा ठाकुर ने बताया की वे मूलतः ग्वालियर के रहने वाले हैं. राजधानी रायपुर 15 वर्षों से रह रहे हैं. साथ ही पिछले 6 वर्षों से जय स्तंभ चौक में स्वादिष्ट आलू पराठा बेंचती हैं. यहां आपको आलू पराठा मात्र 40 रुपए में और सादा पराठा 20 रुपए में मिल जाएगी. इसके अलावा यहां आप इडली, सांभर बडा का भी स्वाद ले सकते हैं.

ज्यादातर लोग यहां का आलू पराठा खाने दूर – दूर से आते हैं. प्रतिदिन औसतन लगभग 2000 रुपए की सिर्फ आलू पराठा ही बिक जाती है. सर्दियों के मौसम में लोग गरमा गरम आलू पराठा खाना बेहद पसंद करते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आप उषा ठाकुर के पति राम ठाकुर से मोबाइल नंबर 7747049820 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Food 18, Local18, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *