शादी के 3 दिन बाद मायके चली गई दुल्हन, पति ने लगाया फोन तो बोली- अब तो मैं किसी और से…

हिसार. हरियाणा के हिसार का एक किसान की दुल्हन शादी के तीन दिन बाद ही घर से मायके गई लेकिन फिर कभी ससुराल नहीं लौटी. पति ने जब फोन लगाकर हाल-चाल जानना चाहा तो बोली कि वह किसी और से शादी करेगी. किसान ने इलाके की एक कथा वाचिका पर शादी करवाने के नाम पर ठगने का आरोप लगाया है. किसान का कहना है कि शादी करवाने के एवज में उससे करीब 3 लाख 85 हजार रुपये लिए. इसके बाद लड़की दिखाई गई, जिसे किसान ने पसंद करते हुए उससे शादी कर ली. शादी के तीन दिन बाद ही पत्नी बहाना बनाते हुए अपने घर चली गई और इसके बाद से साध्वी और उसकी पत्नी दोनों फरार हैं.

दरअसल हिसार के कोथकला गांव के रहने वाला संदीप कुमार पेशे से किसान हैं और गांव में ही खेतीबाड़ी का काम करते हैं. करीब 6 महीने पहले उसकी मुलाकात भागवत कथा सुनाने वाली संजू अग्रवाल से हुई. साध्वी, संदीप की जुगलान निवासी रिश्तेदार रीना के यहां कथा सुनाने आई थी.

किसान का आरोप है कि साध्वी ने बताया था कि वह गरीब लड़कियों की शादी करवाती है और यदि कोई लड़का हो तो बताना. बस, खर्चा आपका लगेगा. इसके बाद शादी के लिए लड़की तलाश कर रहे संदीप को दो दिन बाद साध्वी अपने साथ सिरसा ले गई. यहां की गुरु तेग बहादुर कॉलोनी में उसने पूजा नामक लड़की से उसकी मुलाकात करवाई. संदीप को पूजा पसंद आ गई और दोनों के बीच रिश्ता पक्का हो गया.

‘कथा वाचिका ने शुरुआत से की पैसों की मांग’ 
रिश्ता पक्का होते ही कथा वाचिका ने संदीप से कहा कि लड़की को खर्चा देना पड़ेगा. संदीप इसके लिए तैयार हो गया और उसकी रिश्तेदार रीना ने साध्वी को 1 लाख 95 हजार रुपये नगद दे दिए. इसके बाद संदीप ने मीडिया को बताया कि उसकी 19 अप्रैल 2023 को पूजा से शादी हो गई और शादी के दिन ही साध्वी को दोबारा 1 लाख 90 हजार रुपये दिए गए. इसके बाद संदीप, पूजा को लेकर अपने गांव कोथकला लेकर आ गया.

चाचा के झगड़े की बात कहकर फरार हुई दुल्हन
शादी के तीन दिन बाद अपने चाचा की जमीन के झगड़े की बात कहकर पूजा ने अपने घर जाने की बात कही. इस पर संदीप ने गाड़ी का इंतजाम करते हुए उसे सिरसा छोड़ आया. इसके बाद पूजा को वापस आने कहा तो वह बहाने बनाने लगी. उसने संदीप से कहा कि तुम मुझे पसंद नहीं, अब मैं किसी और के साथ शादी करूंगी. ये सुनकर संदीप के पैरों तले जमीन खिसक गई.

शादी के बाद से कथा वाचिका-दुल्हन दोनों फरार
जांच पड़ताल करने पर जानकारी लगी कि कथा वाचिका संजू अग्रवाल ने साजिश के तहत संदीप के साथ पूजा की शादी का नाटक रचा था. अब साध्वी और दुल्हन दोनों फरार है. वहीं इस मामले में शहर थाना सिरसा पुलिस का कहना है कि आरोपी साध्वी संजू अग्रवाल व पूजा के खिलाफ IPC की धारा 420/120बी के तहत केस दर्ज किया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार लिया जाएगा.

Tags: Haryana crime news, Haryana news, Hisar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *