भोपाल में लीजिए कोरियन आइसक्रीम का स्वाद, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फ्लेवर, कीमत न के बराबर

रितिका तिवारी/ भोपाल. भोपाल में हाल ही में कोरियन आइसक्रीम की शुरुआत हुई है. राजधानी के फागुन कोरियन आइसक्रीम सेंटर ने इसकी बिक्री शुरू की है. खास बात ये है कि यहां पर आइसक्रीम बिलकुल कोरिया के स्टाइल में बनाया जाता है. आइसक्रीम को कोरिया से मंगवाई गई मशीन से ही बनाया जाता है. दुकान के मालिक ने लोकल18 से बात चीत में बताया कि ये मशीन पहली बार भोपाल में आई है. इससे जो आइसक्रीम बनती है उसे बिंगसू कहा जाता है. बिंगसू आइसक्रीम बनाने एक कोरियन प्रोसेस होता है. जिसमे आइस्क्रीम नूडल्स के शेप की बनती है. ये आइसक्रीम बिना पाम ऑयल के तैयार किया जाता है. जिसकी खास बात ये होती है कि इसे बिल्कुल आपके सामने ही तैयार किया जाएगा.

बिंग्सू को मात्र 3 इंग्रेडिएंट्स से तैयार किया जाता है. इसमें दूध, फ्लेवर, और चीनी का इस्तेमाल होता है. इन तीनों चीजों को मिक्स कर के मशीन के अंदर डाला जाता है. जिसके बाद सेकंड भर में इसमें से आइसक्रीम बन कर तैयार मिलती है. इस आइसक्रीम को कोरियन बबल्स, जेली और स्प्रिंकल्स डाल कर सर्व किया जाता है. जो की आइसक्रीम को और बेहतरीन स्वाद देते हैं.

150 रुपए से शुरू होती है ये आइस्क्रीम
इस आइस्क्रीम की शुरुआत 150 रुपए से होती है. यहां पर आपको कोरियन स्टाइल में देसी स्वाद भी चखने मिल जायेगा. इनके पास 6 फ्लेवर की आइसक्रीम मौजूद हैं. जो की कोरियन और देसी फ्यूजन में भी मौजूद हैं. इस आइसक्रीम का स्वाद लोगों को काफी पसंद आ रहा है. दुकानदार का कहना है कि यहां पर एक दिन में 60-70 आइस्क्रीम बिक जाती है.

10 नंबर मार्केट में स्थित है ये दुकान
भोपाल के प्रसिद्ध 10 नंबर मार्केट के फुलवारी में ये दुकान मौजूद है. जो की दोपहर के 12 बजे से ले कर रात के 12 बजे तक खुली रहती है. यहां पर आप आइसक्रीम के साथ कोरियन ड्रिंक्स का भी लुफ्त उठा सकते है. ये भोपाल के लिए एक नया कॉन्सेप्ट है. जिसे राजधानी में काफी पसंद भी किया जा रहा है.

Tags: Bhopal news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *