Dubai में PM Modi का हुआ जोरदार स्वागत, लगे मोदी-मोदी के नारे, COP28 की बैठक में होंगे शामिल

modi dubai welcome

ANI

प्रवासी सदस्यों को ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाते हुए सुना गया और उन्होंने ‘अबकी बार मोदी सरकार’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। होटल के बाहर पीएम मोदी प्रवासी भारतीयों से हाथ मिलाते नजर आए।

संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुबई के एक होटल के बाहर प्रवासी भारतीयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया, जिसके बाद सांस्कृतिक नृत्य प्रदर्शन किया गया। प्रवासी सदस्यों को ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाते हुए सुना गया और उन्होंने ‘अबकी बार मोदी सरकार’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। होटल के बाहर पीएम मोदी प्रवासी भारतीयों से हाथ मिलाते नजर आए। मैं 20 साल से यूएई में रह रहा हूं, लेकिन आज ऐसा लगा जैसे मेरा कोई अपना इस देश में आया हो।

इसके साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करता है, वह भारत का हीरा है। एक अन्य भारतीय प्रवासी सदस्य ने प्रसन्नता व्यक्त की और कहा, “हम पीएम मोदी को यहां देखकर बहुत खुश हैं।” उन्होंने कहा कि हम “इस दिन को अपने जीवन में कभी नहीं भूलेंगे।” दुबई में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक छात्र ने कहा, “…यह बहुत प्रेरणादायक और प्रेरक क्षण था। उन्हें देखकर हमें अच्छा महसूस हुआ…।” दुबई में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एक अन्य छात्र ने कहा, “पीएम मोदी ने हमें जितना समय दिया और यहां जो घटनाएं घटीं, उसे देखकर हम बहुत खुश हैं…।”

मोदी दुबई में करीब 21 घंटे के अपने प्रवास के दौरान सात द्विपक्षीय बैठकों में शामिल होंगे, चार भाषण देंगे और जलवायु परिवर्तन संबंधी कार्यक्रमों में दो विशेष पहलों में भाग लेंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विश्व के कई नेताओं के साथ उनके अनौपचारिक बैठकें करने की संभावना है। मोदी जलवायु पर संयुक्त राष्ट्र के ‘कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज’ के दौरान शुक्रवार को विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसे सीओपी28 के नाम से जाना जाता है। ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और जलवायु परिवर्तन से प्रभावी ढंग से निपटने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए विश्व के कई नेता जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *